Home छत्तीसगढ़ 24 दिन की बच्ची बिस्तर से गायब:घर का दरवाजा बंद था, फिर...

24 दिन की बच्ची बिस्तर से गायब:घर का दरवाजा बंद था, फिर भी लापता हुई मासूम, परिजन बोले- भूत उठा ले गया

35
0

बिलासपुर – छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 24 दिन की दुधमुही बच्ची घर से रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। मासूम अपनी मां के साथ बिस्तर पर सो रही थी। कमरे में परिवार के बाकी सदस्य भी थे। दरवाजा भी अंदर से बंद था, लेकिन रात को बच्ची गायब हो गई, जिससे हड़कंप मच गया। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची की मां देर रात करीब 2 बजे दूध पिलाने के लिए उठी, तब मासूम को बिस्तर से गायब देख हैरान रह गई। इस पर वह अपने पति और परिवार के सदस्यों को इस घटना की जानकारी दी। बच्ची के बारे में पूछताछ करने लगी।

हेडक्वार्टर DSP उड्‌डयन बेहार ने बताया कि ग्राम किरारी के एक किसान परिवार में महिला की डिलीवरी हुई है। महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची करीब 24 दिन की है। उसकी मां ने पुलिस को बताया कि वह रविवार की रात वह अपनी नवजात बच्ची को कमरे में लेकर सो रही थी। उसकी दो बच्चियां, पति और परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे।

मोहल्ले में होती रही बच्ची की तलाश

इस दौरान घबराए परिजनों ने घटना की जानकारी मोहल्ले के लोगों के साथ ही पुलिस को दी। बच्ची के गायब होने की खबर मिलते ही मोहल्ले के लोग भी सकते में आ गए। उन्होंने आसपास बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी है।

आश्चर्यजनक तरीके से गायब हुई है मासूम

हेडक्वार्टर DSP उड्‌डयन बेहार ने कहा कि मासूम बच्ची आश्चर्यजनक तरीके से गायब हुई है, क्योंकि किसान परिवार के घर का एक ही दरवाजा है और छत का रास्ता है, जिस कमरे में महिला और बच्ची सो रही थी, उसका दरवाजा महिला ने ही खुद बंद किया था।

जब उसकी नींद खुली, तब बच्ची गायब मिली। लेकिन, कमरे का दरवाजा बंद मिला। ऐसे में बिना दरवाजा खोले बच्ची आखिर कैसे गायब हुई, यह जांच का विषय है। फिलहाल, पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

कुएं और तालाब में भी चल रही तलाश

मस्तूरी पुलिस की टीम के साथ ही FSL और डाग स्क्वॉयड और ACCU की टीम जांच में जुटी है। पुलिस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है। साथ ही गांव के कुएं और तालाब के आसपास भी बच्ची की तलाश की जा रही है। अभी तक बच्ची की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

महिला की हैं तीन बेटियां

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि किसान और उसकी पत्नी का परिवार अगल-बगल में ही रहता है। उनके दो भाई कमाने खाने के लिए बाहर गए हैं। वे पत्नी को साथ लेकर गांव में ही रहता है। उनके भाइयों का मकान भी आसपास में ही है। गायब हुई बच्ची किसान और महिला की तीसरी बेटी है। इससे पहले उनकी चार और दो साल की बेटियां हैं।

परिजनों ने भूत-प्रेत की जताई आशंका

बंद कमरे से बच्ची की रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद परिजन हैरान और परेशान हैं। वहीं, गांव के लोग भी दहशत में आ गए हैं। इस चौंकाने वाली घटना के बाद से लोग भूत-प्रेत की आशंका जता रहे हैं। उनका कहना है कि बंद कमरे से बच्ची को भूत ने गायब किया है।

पुलिस को परिजनों पर है शक

इधर, पुलिस की पूछताछ में परिजन और महिला के जवाब से पुलिस भी हैरत में पड़ गई है। मासूम की मां ने कहा कि उसने खुद कमरे का दरवाजा अंदर से बंद किया था। जब बेटी गायब हुई तब भी दरवाजा अंदर से ही बंद था।

ऐसे में पुलिस को परिजन पर शक है। पुलिस को आशंका है कि बेटी होने के कारण परिवार के सदस्यों ने मिलकर उसे गायब किया होगा। फिलहाल, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर बच्ची की तलाश में जुट गई है।