Home छत्तीसगढ़ राजधानी में लिफ्ट देने के बाद छात्र से लूट, ATM पिन नहीं...

राजधानी में लिफ्ट देने के बाद छात्र से लूट, ATM पिन नहीं बताया तो पटक पटकर उतारा मौत के घाट

26
0

रायपुर – राजधानी रायपुर में एक छात्र की लिफ्ट देने के बाद हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि कांकेर निवासी मंगल मुरिया नामक कॉलेज छात्र का छात्र 4-6 दिन पहले काली मंदिर आकाशवाणी चौक पर देर रात खडा होकर एक बाइक सवार दो युवको को रूककर पता पुछा तो आरोपियो ने उसको लिफ्ट देने के बहाने अपनी बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद आगे जाकर उसका मोबाइल समेत उसकी जेब से सभी दस्तावेज समेत एटीएम कार्ड निकाल लिया और एटीएम पिन जानने के लिए शहर के कई इलाको में स्थित एटीम जाकर पैसे निकालने के लालच में उससे एटीएम पिन बताने के लिए दबाव डालने लगे।

लेकिन मृतक छात्र ने अपना पिन नंबर नही बताया तो पूरानी बस्ती इलाके के एक एटीएम पर उसके साथ मारपीट कर उसका सर जमीन पर पटक पटककर लहुलुहान कर दिया। पुलिस का सायरन सुनकर उशको मरा हुआ समझकर मौके से फरार हो गये। स्थानीय राहगीरो ने युवक को लहुलुहान हालत में देखा तो पुलिस को खबर दी तब मौके पर पहुंची 112 की गाड़ी से उसको अंबेडकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर होने के कारण डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार को देर शाम इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक मृतक मंगल मुरिया कांकेर का निवासी है और अनाथ होने के कारण माना के SOS बालग्राम में पढ़ाई पुरी करने के बाद कलिंगा कॉलेज में फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। इस बीच पुलिस ने मौके-ए-वारदात के आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो उसमें मृतक के साथ दो युवक दिखाई दिए जिनकी पहचान कर कड़ाई से पुछताछ की गई तो आरोपी सावन डोंगरे उर्फ सोमू ने बताया कि अपने 01 नाबालिग दोस्त के साथ पुरी वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने नाबालिग समेत आरोपी सावन डोंगरे उर्फ सोमू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस घटना के बाद से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजधानी में गुंडे बदमाशो के हौंसले कितने बुलंद है और पुलिस का खौफ कितना है।