Home विदेश टीम इंडिया बेरिल तूफान में फंसी:बारबाडोस में 210 kmph की रफ्तार से...

टीम इंडिया बेरिल तूफान में फंसी:बारबाडोस में 210 kmph की रफ्तार से हवाएं चल रहीं, एयरपोर्ट पर ऑपरेशन बंद

20
0

बारबाडोस – टी-20 वर्ल्‍ड कप 2024 की चैंपियन टीम इंडिया बेरिल तूफान की वजह से बारबाडोस में ही फंसी हुई है। भारतीय टीम को सोमवार को यानी आज भारत आने के लिए न्‍यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अटलांटिक में आने वाले बेरिल तूफान के कारण 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। कैटेगरी 4 का यह तूफान बारबाडोस से लगभग 570 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और इसकी वजह से एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं। स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने बारबाडोस में संवाददाताओं से कहा- आपकी तरह हम भी यहां फंसे हुए हैं। ट्रैवल का शेड्यूल स्पष्ट होने के बाद हम टीम के सम्मान समारोह के बारे में सोचेंगे।

भारत लौटने में हो सकती है देरी
एक सोर्स ने PTI को बताया कि तय शेड्यूल के मुताबिक टीम को यहां (ब्रिजटाउन) से न्यूयॉर्क जाना था और फिर दुबई होते हुए भारत पहुंचना था। अब योजना यहां से सीधे दिल्ली के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेने की है। वहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक पर भी विचार किया जा रहा है। वहां सपोर्टिंग स्टाफ, परिवारों और अधिकारियों सहित लगभग 70 मेंबर हैं।

29 जून को वर्ल्ड चैंपियन बनी है टीम इंडिया
टीम ने 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीता। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में 17 साल बाद चैंपियन बनी है। इतना ही नहीं, भारत ने 11 साल के ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया है। बारबाडोस के मैदान पर भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया।