Home छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार हिंसा – अमित जोगी ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, 1 जुलाई...

बलौदाबाजार हिंसा – अमित जोगी ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, 1 जुलाई से आमरण अनशन का किया ऐलान

17
0

बलौदाबाजार – छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी एक बार फिर राजनीति में सक्रिए हो गए हैं। अमित जोगी ने 1 जुलाई 2024 से आमरण अनशन करने का ऐलान किया है। उन्होंने यह फैसला बलौदाबाजार के मुद्दे को लेकर लिया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अमित जोगी की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि धर्मपुरा से लेकर अमर गुफा तक, पिछले 6 वर्षों से भूपेश बघेल की कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने सतनाम पंथ के अनुयायियों को अपनी वोटबैंक पॉलिटिक्स की वजह से उन्हें प्रताड़ित करने में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी है। बता दें कि, अमित जोगी राजनीति से काफी लंबे समय से दूरियां बना रखी थीं।

बीजेपी भी भूपेश सरकार की राह पर

उन्होंने आगे कहा कि, पूर्व सीएम भूपेश बघेल की सरकार ने सतनाम पंथ के अनुयायियों का आरक्षण 16 से घटाकर 13 प्रतिशत कर दिया था। उनके धर्म स्थलों को भी तोड़ दिया गया और उनके स्थान पर 30 हजार आरक्षित पदों में अन्य वर्गों को रोजगार दे दिया और इन सबके विरोध में लड़ाई लड़ने वाले समाज के युवाओं को जेल भेज दिया गया।

यही वजह थी कि जनता ने कांग्रेस को हटाकर इस बार बीजेपी को बहुमत दिया। वहीं, बलौदाबाजार एसपी की 10 मई 2024 की अमर गुफा घटना की फर्जी विवेचना और 15 जून 2024 की अभूतपूर्व प्रशासनिक विफलता को पूर्व रूप से सिद्ध करती है कि भारतीय जनता पार्टी भी भूपेश सरकार के रास्ते पर ही चल रही है।

बीजेपी-कांग्रेस को खामियाजा भुगतना पड़ेगा

अमित योगी ने कहा कि, जो भी 10 मई 2024 की अमर गुफा में हुआ था वह एक अकेली ऐसी घटना नहीं थी। इसे 22 जुलाई 2022 को धर्मपुरा के जैतखाम और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार द्वारा बुलडोजर से गुरुद्वारा के ध्वस्तीकरण के साथ जोड़ना आवश्यक इसलिए है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने सतनामी समाज की ताकत को खत्म करने का भरसक प्रयास किया है, वहीं, अब इसका खामियाजा दोनों राजनीतिक दलों को भुगतना पडेगा।

अमित जोगी ने यह भी कहा कि 1 जुलाई 2024 से वह बलौदा बाजार में आमरण अनशन करेंगे और उनका यह अनशन तब तक चलता रहेगा, जब तक हाई कोर्ट के जज की विवेचना रिपोर्ट सभी पकड़े गए लोगों को बिना शर्त के नहीं छोड़ दिया जाता है।