Home छत्तीसगढ़ मौसम का मिजाज बदला – रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के...

मौसम का मिजाज बदला – रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के तेज हवाओं के साथ बारिश

37
0
समुद्र से आ रही नमी और एक द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। आज गुरुवार को प्रदेश के एक दो जगहों पर बारिश के आसार 

रायपुर – समुद्र से आ रही नमी और एक द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। आज गुरुवार को प्रदेश के एक दो जगहों पर बारिश के आसार हैं। कई जिलों ने तेज हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही हल्की बादल छाए हुए हैं। सर्वाधिक अधिकतम तापमान बेमेतरा में 43.3 डिग्री दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगामी तीन दिनों में अधिकतम तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है इसके बाद अधिकतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि समुद्र तल से आ रही नवी दवाओं की वजह से प्रदेश में मौसम नाम है वातावरण नाम है साथ ही द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के एक दो जगह पर गलत चमक के साथ तेज हवा और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, आज प्रदेश के पांचों संभाग में बारिश के आसार हैं। बिलासपुर, रायपुर, बीजापुर, कांकेर, रायगढ़, नारायणपुर, बस्तर, सरगुजा और राजनांदगांव में बारिश की संभावना है। साथ ही कई जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती है। बुधवार को सुबह से ही धूप रहा। जैसे जैसे शाम होते गया, वैसे ही बारिश का मौसम बन गया। रायपुर में तेज हवाएं चली। इसके बाद एक दो जगहों पर झमाझम बारिश हुई है।