Home विदेश ‘बिना पूछे पैदा क्यों किया’, इस बात से नाराज महिला ने अपने...

‘बिना पूछे पैदा क्यों किया’, इस बात से नाराज महिला ने अपने ही मां-बाप पर ठोका केस

84
0
सोशल मीडिया पर एक महिला अजीबोगरीब कारणों के चलते खूब सुर्खियां बटोर रही है. महिला का कहना है कि उसने अपने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा किया है, क्योंकि उन्होंने उससे बिना पूछे इस दुनिया में लाने की गलती की है. हालांकि, अपनी अतरंगी बातों के लिए यह महिला खूब ट्रोल भी हो रही है.

न्यू जर्सी  – दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें अपनी जिंदगी से कोई न कोई शिकायत रहती है. कुछ लोग तो यह तक सोच लेते हैं कि आखिर वे इस धरती पर आए ही क्यों हैं. काश, जन्म ही नहीं हुआ होता. लेकिन उनमें से शायद ही किसी ने अपने माता-पिता से पूछा होगा कि ‘आपने मुझे जन्म क्यों दिया?’ लेकिन एक महिला इस बात से इतनी नाराज है कि उसने बिना पूछे उसे पैदा करने के लिए अपने मां-बाप पर ही केस ठोक दिया. जाहिर है, पढ़कर आपका दिमाग चकरा गया होगा, पर यह सोलह आने सच है.

indy100 की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी की कैस थियाज नाम की महिला का दावा है कि उसने अपने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, क्योंकि उन्होंने उनकी इजाजत के बगैर उन्हें पैदा करने का गुनाह किया है. दिलचस्प बात ये है कि थियाज खुद भी एक मां हैं.

महिला ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर कर कहा, मैं आज आपने मां-बाप की वजह से यहां हूं. मुझे पैदा करने से पहले उन्होंने सोचा भी नहीं कि मैं इस दुनिया में आना चाहती भी हूं या नहीं. महिला की शिकायत है कि उसे पैदा करने से पहले उसके माता-पिता ने उसे नहीं बताया.

वैसे टिकटॉकर थियाज के बायो के मुताबिक, उनका अकाउंट ‘व्यंग्य’ पर बेस्ड है. ऐसे में उनके अधिकांश फॉलोवर्स इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो गए कि उन्होंने जो कुछ भी कहा वह सच था या मजाक. लेकिन इसके बाद थियाज ने जो कहा, उसे सुनकर लोग दंग रह गए.

थियाज ने कहा, मैंने अपने माता-पिता को कोर्ट में इसलिए घसीटा, क्योंकि मैं इस बात से अनजान थी कि बड़ी होकर जीवनयापन करने के लिए मुझे नौकरी करनी होगी, और तमाम परेशानियों से दो-चार होना पड़ेगा. लेकिन जब खुद भी एक बच्चे की मां होने को लेकर सवाल हुआ, तो उन्होंने कहा कि बच्चा गोद लिया हुआ है.

महिला का कहना है कि बच्चे पैदा करना अनैतिक है. लेकिन जब आप कोई बच्चा अडॉप्ट करते हैं, तो वहां बात अलग होती है. क्योंकि, तब आपकी गलती नहीं होती कि वो बच्चा इस दुनिया में कैसे आया. महिला ने कहा कि वह अपने बच्चे की जिम्मेदारी निभाकर एक अच्छी इंसान बनने की कोशिश कर रही है.

इसके अलावा थियाज ने लोगों से अपील की है कि वह भी अपने अजन्मे बच्चे से मनोवैज्ञानिक तरीके से सवाल करें कि क्या वे जन्म लेना चाहते हैं. हालांकि, महिला की अतरंगी बातों के लिए लोग अब उसे खूब ट्रोल कर रहे हैं.