Home छत्तीसगढ़ चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दल हुए रवाना

चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दल हुए रवाना

12
0

बलौदाबाजार – लोकसभा निर्वाचन 2024 कार्य को सुचारू संपन्न कराने के लिए आज जिले में बनाए गए मतदान सामग्री वितरण केन्द्र से मतदान दलों को मतदान सामग्री के साथ मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया। जिले में मतदान तिथि मंगलवार 7 मई 2024 को मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक संपन्न होगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल. चौहान के मार्गदर्शन में मतदान दलों को मतदान कार्य के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। निर्वाचन को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिला मुख्यालय स्थित नवीन मंडी परिसर में मतदान दलों ने निर्वाचन कार्य के लिए सामग्री ली एवं अपने-अपने निर्धारित मतदान केन्द्र के लिए निर्वाचन कार्य सम्पन्न कराने रवाना हुए। जिस स्थान से मतदान सामग्री का वितरण किया गया है, उसी स्थान पर मतदान सामग्री की वापसी होगी।

वेबकास्टिंग की सुविधा,निर्वाचन आयोग रखेगी सीधी नजर

बलौदाबाजार भाटापारा जिले में मतदान दिवस पर मतदान केन्द्रों में मतदान गतिविधियों पर निगरानी करने के लिए 50 प्रतिशत मतदान केन्द्रों में वेबकास्टिंग किया जाएगा। जिसमें बिलाईगढ़ 65, कसडोल में 201,बलौदाबाजार 98 एवं भाटापारा में 141 मतदान केंद्रों की सीधी वेबकास्टिंग की जाएगी। मतदान केन्द्रों में बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए स्काउट- गाईड,एनसीसी कैडेट का सहयोग लिया जाएगा।