Home छत्तीसगढ़ मल्लिकार्जुन बोले- झूठों के सरदार हैं पीएम मोदी, संविधान बदलने की कर...

मल्लिकार्जुन बोले- झूठों के सरदार हैं पीएम मोदी, संविधान बदलने की कर रहे बात, मुझे भी देते हैं गाली

27
0

जांजगीर-चांपा – कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांजगीर-चांपा में बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी हमला बोला। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव देश को एकता के साथ रखने का चुनाव है। यह चुनाव, हमारे संविधान को बचाने और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। आरोप लगाया कि पीएम मोदी झूठों के सरदार हैं, वो झूठ पर झूठ बोलते हैं। वो कभी गरीबों का पक्ष नहीं लेते, केवल बात करते हैं। बीजेपी वाले गरीबों की बात नहीं करते हैं, लेकिन अडानी-अंबानी की आमदनी बढ़ाते हैं। सुबह से शाम तक हमें और कांग्रेस को गालियां देते हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गाली देते हैं। मुझे भी कभी-कभी गालियां देते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और उनके चेले बार-बार 400 पार का नारा दे रहे हैं, लेकिन यह नारा गरीबों की भलाई, पिछड़े, आदिवासियों और दलितों के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों को अधिकारों को खत्म करने के लिए 400 पार की बातें कर रहे हैं। हर जगह कह रहे हैं कि हमें बहुमत मिला तो हम संविधान बदलकर दिखाएंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए हुए कहा वो कहते हैं कि संविधान बदलने वाले नहीं हैं। रिजर्वेशन खत्म करने वाले नहीं हैं, यह ऐसे ही चलता रहेगा। सवाल पूछते हुए कहा कि अगर आप संविधान बदलने की बात किसी जगह नहीं करते, तो ये बात यहां तक पहुंचती ही नहीं। बीजेपी के सारे सांसद, विधायक और साधु-संत सभी संविधान बदलने की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर पीएम मोदी पांच साल और रहे तो वो देश को बर्बाद कर देंगे। वह सब का साथ सबका विकास की बात करते हैं पर वह विकास नहीं करते हैं, वह तो सबका सत्यानाश करते हैं। नोटबंदी की, कोविड के दौरान किसी की मदद नहीं की। आरोप लगाया कि कोविड के दौरान देश को लूटा इस वक्त भी लूट रहे हैं। लूटकर अपने उद्योगपति दोस्तों को दे रहे हैं। अब किसानों पर भी जीएसटी लगा दिया। ट्रैक्टर, टायर और डीजल पर टैक्स लगा दिये जो भी स्पेयर पार्ट्स हैं उसे पर भी टैक्स लगा दिया। फर्टिलाइजर और औषधि पर भी टैक्स लगा दिए। इतना टैक्स लगा दिए हैं कि आज तक कोई भी प्राइम मिनिस्टर ने ऐसा नहीं किया था। वो गरीबों को कुचलने के लिए पहला प्रधानमंत्री बने हैं।

‘मोदी है तो मुमकिन है’ पर कसा तंज
कांग्रेस अध्यक्ष  ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ पर तंज कसते हुए कहा कि हां जरूर मुमकिन हैं। मोदी है तो ईडी में सबको डाल सकते हैं। अरेस्ट कर सकते हैं। इनकम टैक्स में सबको डाल सकते हैं। छापे मरवा सकते हैं। सब मोदी है तभी मुमकिन है। 55 साल तक कांग्रेस की सरकार रही आज तक किसी का मंगलसूत्र नहीं छीना। किसी पर जबरदस्ती टैक्स नहीं लगाया। ईडी और इनकम टैक्स का उपयोग करके जेल में नहीं डाला। मनरेगा के तहत मजदूरों का मजदूरी बढ़ाने का हमने वादा किया है। सरकार बनी तो 400 रुपये प्रतिदिन देंगे।

पीएम के वादों पर साधा निशाना
खड़गे ने कहा कि महंगाई बढ़ गई है, लेकिन पीएम मोदी गरीबों की बात नहीं सुनते। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। सत्ता में आने के लिए झूठे वादे किए। काला धन लाने का वादा किया था, सबको 15-15 लाख रुपया देने का वादा किया था पर आज तक नहीं मिला। 10 साल में 20 करोड़ नौकरियां देनी थी पर आज तक नहीं मिली। किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, आज तक नहीं हुआ। जापान की तरह बुलेट ट्रेन चलाने के वादा किया था उसे भी पूरा नहीं किया। यह सभी झूठ हैं। पीएम मोदी झूठ पर झूठ बोलते हैं। राज्यसभा में जो मैं बातें करता हूं उसका जवाब ही नहीं मिलता। मेरे पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देते। जहां हिंदू-मुसलमान नहीं है, वहां भी जाकर हिंदू-मुसलमान बोलते हैं। आर्थिक सर्वेक्षण के सवाल पर कहा कि वह तो सेंसेक्स है, जो गरीबों की आर्थिक स्थिति बदलने के लिए है। लोगों की स्थिति सुधारने के लिए है। यह हमने बनाया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की
भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में इतने स्कीम दिए कि पूरे हिंदुस्तान में इतने स्कीम नहीं है। खुद पीएम मोदी अहमदाबाद और गुजरात में भी नहीं दे सके। दूसरे जगह वह क्या दिलाएंगे? मोदी हमेशा 56 इंच की छाती की बात करते हैं, लोग  56 इंच का सीना लेकर क्या करेंगे। लोगों का छोटा पेट है इसी को ही भरने का काम करें लेकिन वह भी नहीं करते। वह हर जगह अकेले रहते हैं, अपने किसी भी पार्टी के लोगों को साथ नहीं रखते। हर जगह मोदी की गारंटी का नाम लेते। उनकी गारंटी लेकर क्या करेंगे। पार्टी की गारंटी होनी चाहिए। सरकार की गारंटी होनी चाहिए। मोदी की एक ही गारंटी पक्की है, वह जो कहते हैं वह नहीं करते क्योंकि दूसरा कुछ किया ही नहीं बस बोलते रहे। ओबीसी के लिए जनगणना करने का काम हम करेंगे। ये कांग्रेस की पक्की गारंटी है वह जो कहते हैं वह नहीं करते हैं। खाद्य सुरक्षा अधिनियम कांग्रेस ने लाई। लोगों को भूख से बचाया। आज करोड़ों लोगों को फायदा हो रहा है। पीएम बोलते हैं कि 80 करोड लोगों को हम मुफ्त में चावल दे रहे हैं। हमने भी कई राज्यों में मुफ्त चावल दिये।

‘कांग्रेस के पीएम के मुकाबले कुछ भी नहीं है मोदी’
पीएम मोदी अब बहुत छटपटा रहे हैं क्योंकि दो चरण के चुनाव होने के बाद उनके पैर के नीचे की जमीन खिसक रही है। ऐसे में आदमी चिड़चिड़ा हो जाता है, कभी हमें गाली देता है कभी मंगलसूत्र को बोलता है कभी मुगलों को बोलता है, कभी मुसलमान पर बोलता है। कभी मटन-चिकन पर भी बोलता है। वे पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, राजीव गांधी से कंपेयर करते हैं पर उनके मुकाबले में कुछ नहीं हैं। हमने संविधान बनाया,गरीबों की मदद की। इस प्रजातंत्र की रक्षा की इस वजह से आज पीएम मोदी प्रधानमंत्री हैं। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने कांग्रेस को वादों को गिनाया। मोदी भगाओ,देश बचाओ के नारे लगाये।