Home छत्तीसगढ़ राजधानी में पूर्व विधायक के घर चली गोली एक की मौत ,...

राजधानी में पूर्व विधायक के घर चली गोली एक की मौत , एक घायल , जाँच में जुटी पुलिस….

59
0
रायपुर में आज शुक्रवार को एक पूर्व कांग्रेस विधायक के बंगले में सफाई के दौरान दुर्घटनावश बंदूक चलने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना सुबह सात से आठ बजे के बीच हुई जब छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दो जवान सिविल लाइंस इलाके में पूर्व विधायक के बंगले में हथियारों की सफाई कर रहे थे।

रायपुर – प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज शुक्रवार को एक पूर्व कांग्रेस विधायक के बंगले में सफाई के दौरान दुर्घटनावश बंदूक चलने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह सात से आठ बजे के बीच हुई जब छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दो जवान सिविल लाइंस इलाके में पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले के बैरक में हथियारों की सफाई कर रहे थे।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गलती से पिस्तौल से निकली गोली सहायक प्लाटून कमांडर राम कुमार दोहरे की हथेली को भेदते हुए हेड कांस्टेबल अजय सिंह के सीने में जा लगी।दोनों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अजय सिंह ने दम तोड़ दिया, जबकि राम कुमार का इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजय सिंह बिजुरी का रहने वाला था, जबकि राम कुमार दोहरे मध्य प्रदेश के भिंड का रहने वाला है। दोनों देवती कर्मा के बेटे आशीष कर्मा की सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे।

अधिकारी ने कहा,प्रथम दृष्टया यह एक्‍सीडेंटल फायरिंग का मामला प्रतीत होता है। हालांकि, इसकी जांच चल रही है। 

अधिकारियों ने बताया, ”प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गलती से पिस्तौल से निकली गोली सहायक प्लाटून कमांडर राम कुमार दोहरे की हथेली को भेदते हुए हवलदार अजय सिंह के सीने में जा लगी.” उन्होंने बताया, ”घटना के बाद दोनों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान सिंह ने दम तोड़ दिया. दोहरे का इलाज किया जा रहा है.” अधिकारियों ने बताया कि सिंह मध्यप्रदेश के बिजुरी गांव के निवासी थे तथा दोहरे भिंड जिले के रहने वाले हैं. दोनों देवती कर्मा के बेटे आशीष कर्मा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे.

इसके पहले गुरुवार को राज्य के दंतेवाड़ा जिले में दुर्घटनावश बंदूक छूटने से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गई थी और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया था।