Home छत्तीसगढ़ श्रीसीमेंट के प्लांट में लगी भीषण आग, वेल्डिंग के चलते हुआ हादसा,...

श्रीसीमेंट के प्लांट में लगी भीषण आग, वेल्डिंग के चलते हुआ हादसा, लाखों के नुकसान की आशंका

25
0
खपराडीट में श्रीसीमेंट का प्लांट है. यहां कुछ मजदूर वेल्डिंग का काम कर रहे थे. इसी दौरान प्लांट के लाइन 3 में आग लग गई. इससे पहले कोई कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप ले लिया. बताया जा रहा है कि आग डीजल टैंक में लगी है.

बलौदाबाजार – छत्तीसगढ़के बलौदाबाजार स्थित श्रीसीमेंट के प्लांट में सोमवार दोपहर अचानक भीषण आग लग गई. आग की लपटें और और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा सकता है. हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. जानकारी के अनुसार वेल्डिंग करने के दौरान आग लगी है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार कुछ मजदूर प्लांट में वेल्डिंग काम कर रहे थे. इस दौरान प्लांट के लाइन 3 में आग लग गई. इससे पहले कि कोई समझ पाता आग ने विकराल रूप ले लिया. बताया जा रहा है कि आज डीजल टैंक में लगी थी. हालांकि अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. ज्यादा गर्मी के चलते भी आग लगने की आशंका है.

रिपोर्ट के अनुसार हादसे के दौरान न तो इमजेंसी अलार्म बजा और ना ही सुरक्षा के कोई इंतजाम थे. फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है. आग पर काबू पा लिया गया है. प्रबंधन की ओर से किसी को भी प्लांट के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. इस संबंध में प्रबंधन की ओर से भी कोई बयान जारी नहीं किया गया है. वहीं आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है.

सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाल में बनाए गए एक शिविर में गोलीबारी कर दी. इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र के एलमागुंडा शिविर के आसपास नक्सलियों के एक समूह ने सुबह करीब छह बजे गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि घटना में सीआरपीएफ के दूसरी बटालियन के हवलदार हेमन्त चौधरी, आरक्षक बसप्पा और ललित बाघ घायल हो गए हैं. आईजीपी ने बताया कि गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है.