Home देश भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र, PM मोदी बोले- ‘अगले...

भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र, PM मोदी बोले- ‘अगले 5 साल तक जारी रहेगी मुफ्त राशन की योजना’

59
0

बीजेपी के घोषणा पत्र को संकल्प पत्र नाम दिया गया है। BJP ने इस लोकसभा चुनाव में ‘400 पार’ का नारा दिया है। संकल्प पत्र जारी करने के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी ने भारत में सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए हमेशा कोशिश की है। देश में इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं

नई दिल्ली – लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इसे ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया गया है. घोषणा पत्र में  महिलाओं, गरीबों और युवाओं के उत्थान पर फोकस रखा गया है. रविवार को दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय पर भाजपा ने घोषणा पत्र जारी किया. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है. इसका एक बड़ा कारण है. 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है. भाजपा ने घोषणापत्र की सुचिता को फिर स्थापित किया है. ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ, युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान, इन सभी को सशक्त करता है. इस संकल्प पत्र में अवसरों की मात्रा और अवसरों की गुणवत्ता पर जोर दिया गया है.”

#WATCH | On the release of BJP’s election manifesto – ‘Sankalp Patra’ for Lok Sabha polls, PM Narendra Modi says, “Now we will work towards reducing the electricity bill of crores of families to zero and creating earning opportunities from electricity. We have implemented the PM… pic.twitter.com/qKPZJcNEgM

— ANI (@ANI) April 14, 2024मीडिया को संबोधित करते हुए, जेपी नड्डा ने पिछले एक दशक में सत्ता में रही भाजपा सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा दिया. उन्होंने दोहराया कि ‘मोदी की गारंटी’ – भाजपा का प्रमुख चुनावी नारा ह- “एक गारंटी है कि सभी गारंटी पूरी की जाएंगी” है.

नड़्डा ने कहा, “60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है और बारहमासी सड़कें बनाई गई हैं. हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव सशक्त होंगे, या ऑप्टिकल फाइबर गांव तक पहुंचेगा. लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा दिया गया है और उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा गया है. भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, जब मोदी जी के नेतृत्व में हम 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे, उस समय, मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था और डॉ. मुरली मनोहर जोशी जी मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष थे. मोदी जी के आग्रह को ध्यान में रखते हुए पार्टी का जो संकल्प पत्र तैयार किया गया था, उसमें इस बात का ध्यान रखा गया था कि जो भी संकल्प हम देश के सामने रखें, उसे हम निश्चित रूप से पूरा करें ।