Home छत्तीसगढ़ राजधानी समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज…गर्मी से मिली लोगों...

राजधानी समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज…गर्मी से मिली लोगों को राहत, अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना

14
0

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, राजधानी में सुबह हुई जमकर बारिश

रायपुर – राजधानी रायपुर में रविवार की सुबह अचानक मौसम में बदलाव हुआ है. भीषण गर्मी के बीच रिमझीम बारिश हुई। बारिश की वजह से मौसम में ठंड़कता आई. वही तेज गर्मी के बीच बारिश से लोगो को राहत मिली।

इस बीच मौसम विभाग ने 7,8,9 अप्रेल को प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई थी। प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान है। पारा 40 डिग्री तक पहुँच गया है। वही इस भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बदलाव के संकेत दिए है।

विभाग के अनुसार एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से कोमोरिन क्षेत्र तक 0.9 किमी उचाई तक फैला हुआ है। साथ ही प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी भी आनी शुरू हो गई है। जिसके वजह से 7,8,9 अप्रेल को बारिश होने की संभावना जताई थी प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश ओलावृष्टि और अंधड़ चलने की संभावना है।

लोगों ने बताया कि अभी कुछ दिनों से गर्मी से हाल बेहाल हो गया। गर्म हवा भी चलने लगी है। जिसके कारण से लोग काफी परेशान है. तेज धूप व गर्म हवाओं ले चलते गर्मी काफी ज्यादा बढ़ गई है। आज सुबह से मौसम में बदलाव हुआ है रिमझिम बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है।

इन जिलों में हुई बारिश 

इसके साथ ही मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर, दुर्ग, बलौदबाज़ार, बलरामपुर, राजनांदगांव, लोरमी समेत प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी कल सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही इन जिलों में कल देर रात को अचानक बारिश हुई है।  साथ ही देर रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट हुई है. वहीं लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली हैं. और मौसम को आज खुशनुमा आकर मिला हैं.इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले अगले तीन दिनों तक बारिश होने की पूरी संभावनाएं जताई है। इसके अलावा बारिश होने के भी आसार है।