Home छत्तीसगढ़ मैनपुर – ट्राली में नई साड़ियों के बीच छिपा रखा था 3...

मैनपुर – ट्राली में नई साड़ियों के बीच छिपा रखा था 3 लाख का गांजा सहित , तीन महिलाएं गिरफ्तार..

50
0

शेख हसन मैनपुर/गरियाबंद – एमपी, राजस्थान और ओडिसा के बाद अब यूपी की महिलाएं गांजा की तस्करी करते हुए पकड़ी गई हैं. महिलाओं ने 3 लाख रुपए कीमत का गांजा ट्रॉलियों के अंदर नई साड़ियों के बीच में लपेटकर रखा था. मैनपुर पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर महिलाओं को यात्री बस से उतार कर कार्यवाही को अंजाम दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के बलिया जिले की रहने वाली तीन महिलाएं देवभोग से रायपुर जाने वाली बस में सवार होते ही शक के दायरे में आ गई. मुखबिर से मिली सूचना पर मैनपुर थाना प्रभारी शिव शंकर हुर्रा ने बोईर गांव के पास बस को रोककर महिलाओं से पूछताछ करने के साथ इनके पास रखी ट्रालियों की गवाहों के समक्ष जांच की गई, जिसमें पैकेटों में 3 लाख रुपए मूल्य का 30 किलो गांजा जब्त किया गया.

गिरफ्तार की गई महिलाएं यूपी के बलिया जिला की रहने वाली हैं. पकड़ी गई महिला आरोपियों में विजय लक्ष्मी (32 वर्ष), सीमा खातून (40 वर्ष) और कमलबती (40 वर्ष) शामिल हैं. एसडीओपी बाजी लाल सिंग ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्यवाही की जा रही है.

चार दिन के भीतर तीसरी कार्रवाई

मैनपुर पुलिस लगातार नशे के कारोबार पर लगाम कसने की कवायद में जुड़ी हुई है. सबसे पहले 2 अप्रैल को कोतवाली पुलिस ने बस से 26 किलो गांजा ले जाते एमपी और राजस्थान के दो तस्करों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 3 अप्रैल को देवभोग पुलिस ने ओडिसा के दो सप्लायर को 28 किलो गांजा के साथ दबोचा था. इसके बाद आज मैनपुर पुलिस ने यूपी के 3 महिला तस्करों को 30 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है. तीनों कालाहांडी जिले से गांजा ले कर आ रही थीं. कालाहांडी के पहाड़ी इलाके के अलावा कोरापुट के पहाड़ों में गांजा की बड़ी मात्रा में खेती होती है.