Home देश लोकसभा चुनाव -बिहार में हो गया महागठबंधन में सीटों का बंटवारा, RJD...

लोकसभा चुनाव -बिहार में हो गया महागठबंधन में सीटों का बंटवारा, RJD ने कांग्रेस को दीं इतनी सीटें, पूर्णिया भी हाथ से गया

30
0
बिहार में इंडी गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। इसे लेकर इंडी गठबंधन की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी गई है। बता दें कि अलग-अलग सीटों पर महागठबंधन ने किन उम्मीदवारों को उतारा है, इसकी पूरी जानकारी खबर में पढ़ें।

पटना – लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर इंडी गठबंधन में फॉर्मूला तय हो गया है। बिहार में आरजेडी कांग्रेस को 8 सीटें देना चाहती थी, लेकिन अब समझौते के तहत कांग्रेस के खाते में 9 सीटें गई हैं। वहीं राजद 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वही अन्य दलों की अगर बात करें तो सीपीआईएमएल 3, सीपीआई 1 और सीपीएम 1 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है। इस समझौते के तहत कन्हैया कुमार और पप्पू यादव के हाथ केवल मायूसी ही लगी है। चलिए आपको बताते हैं कि बिहार की किस सीट से कौन सी पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है।

बिहार में महागठबंधन ने सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी … कॉंग्रेस के दो बड़े नेताओं को इससे ज़रूर धक्का लगा होगा.. कन्हैया कुमार और पप्पू यादव.. दोनों को अपनी सीटों से हाथ धोना पड़ा है! दोनों की ही सीटें बेगूसराय और पूर्णिया क्रमश: लेफ्ट और आरजेडी के खाते में गई है! यानी लालू के लाल के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंदियों को लालू ने धोबी-पछाड़ पटखनी दे दी है!
RJD –   26
Cong – 09
Left –   05 पर लड़ेंगी…

कॉंग्रेस के लिये तसल्ली के लिये सिर्फ़ इतना ही है कि आरजेडी को सात के बजाये नौ सीटों पर उसने मना लिया है!