Home मध्यप्रदेश दो घंटे में पुलिस आपको गिरफ्तार कर लेगी, आपके खिलाफ 24 FIR…...

दो घंटे में पुलिस आपको गिरफ्तार कर लेगी, आपके खिलाफ 24 FIR… और रिटायर्ड टीचर से 52 लाख रुपए ठग लिए

43
0

ग्वालियर – दो घंटे में मुंबई पुलिस आपको गिरफ्तार कर लेगी, आपके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है… फोन कॉल पर यह बात सुनते ही रिटायर्ड टीचर के होश उड़ गए। उसके बाद दनादन कॉल 27 वर्षीय टीचर के पास आने लगे और उसे डराने लगे। महिला टीचर साइबर ठगों की धमकी से डर गई। इसके बाद मुंबई पुलिस का खौफ दिखाकर उससे 52 लाख रुपए की ठगी कर ली है। ठगी के बाद महिला सहमी हुई है। उसने पुलिस में शिकायत की है। रिटायर्ड महिला टीचर की शिकायत पर साइबर क्राइम ब्रांच ने शिकायत दर्ज कर ली है। अब जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, मुरार थाना क्षेत्र में रहने वाली 72 साल की आशा भटनागर रिटायर्ड शिक्षिका हैं। उनकी दो बेटियां पुणे तो एक बेटा अमेरिका में रहता है। बुजुर्ग महिला के पति की 2017 में मौत हो चुकी है। वह अब घर में अकेली रहती हैं। रिटायर्ड बुजुर्ग शिक्षिका महिला के पास वीडियो कॉल आया और उसने अपने आप को मुंबई महाराष्ट्र पुलिस का होना बताया। कॉल करने वाले ने महिला से कहा कि उसके खिलाफ प्रताड़ना और मनी लांड्रिंग को लेकर 24 एफआईआर थाने में दर्ज हुई है। इस मामले में आपकी गिरफ्तारी होगी। ठगों ने महिला से कहा कि आपको वीडियो कॉलिंग पर बयान दर्ज करवाना होगा। महिला ने बयान दर्ज करवाने के लिए तैयार हो गई। इससे पहले महिला ने अपने अमेरिका में रह रहे बेटे और पुणे की बेटियों से बात करने के लिए कहा तो ठगा ने मना कर दिया। वीडियो कॉलिंग के जरिए 2 घंटे तक महिला से बातचीत की। साथ ही वीडियो कॉल पर घर की पूरी तलाशी ली।

इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी बनकर ठग ने बुजुर्ग महिला को मुंबई पुलिस के अफसर के सामने वीडियो कॉलिंग के जरिए बात करने को कहा। इस दौरान पुलिस की ड्रेस में एक व्यक्ति महिला को दिखाई दिया। उसने कहा कि महिला को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं दिया। यह सुनकर बुजुर्ग महिला डर गई। देश विदेश की यात्रा कर चुकी, आशा भटनागर के दिमाग को साइबर ठगों ने पूरी तरह से अपने बस में कर लिया था।बुजुर्ग महिला टीचर को उधर से जो भी निर्देश मिलते थे, उस पर वह काम करती थी। साथ ही डर के मारे दो बैंक खातों से उसने 52 लाख रुपए ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। महिला इतनी घबराई हुई है कि वह अपने घर वालों तक का फोन कॉल नहीं उठा रही है। महिला दो दिन तक घर में बंद रही। महिला ने दो दिन बाद अपनी बेटी को ठगी के बारे में बताया। क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर ठगों के खिलाफ शिकायत की।