Home मनोरंजन शाहरुख खान-नयनतारा ने ‘जवान’ के लिए जीता दादा साहब फाल्के बेस्ट एक्टर...

शाहरुख खान-नयनतारा ने ‘जवान’ के लिए जीता दादा साहब फाल्के बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

12
0

मुंबई – देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड का आयोजन मंगलवार शाम को किया गया। यह कार्यक्रम मुंबई के ताज लैंड्स एंड में आयोजित किया गया था, जहां शाहरुख खान, बॉबी देओल, नयनतारा, करीना कपूर खान, सुनील ग्रोवर, आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शाहिद कपूर, विक्रांत मैसी, एटली, रानी मुखर्जी सहित कई हस्तियां शामिल हुईं। अधिक भाग लिया. अन्य लोग उपस्थित थे। हर कोई अपनी मौजूदगी से इस इवेंट को और दिलचस्प बना देता है.

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड विजेताओं की बात करें तो इस अवॉर्ड शो में शाहरुख खान ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड जीता। किंग खान को फिल्म ‘जवान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला. शाहरुख खान के अलावा नयनतारा ने ‘जवां’ में भी दमदार परफॉर्मेंस दी थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

हम आपको बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म ने कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस फिल्म के बाद शाहरुख खान की दूसरी फिल्म जवान भी 2023 में रिलीज हो रही है. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. जवान ने भारत में 604 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। इसके साथ ही फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 900 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है. अब इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिल गया है, जिसे लेकर शाहरुख खान काफी खुश हैं.

विक्की कौशल ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 में ‘सैम बहादुर’ में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (आलोचक) का पुरस्कार जीता। एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए अवॉर्ड जीतने पर अपनी खुशी जाहिर की. जिसमें उन्होंने कहा- ‘सैम बहादुर में मेरे काम के लिए मुझे बेस्ट एक्टर क्रिटिक अवॉर्ड देने के लिए दादा साहब फाल्के अवॉर्ड जूरी को धन्यवाद।’ विक्की का यह वीडियो अवॉर्ड समारोह में दिखाया गया क्योंकि वह किसी कारणवश अवॉर्ड शो में शामिल नहीं हो पाई थीं.

बॉबी देओल को ‘पशु’ के लिए नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। भंगा ‘एनिमल’ के लिए निर्देशक संदीप रेड्डी को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया.