Home देश मॉस्को जा रहा भारतीय विमान अफगानिस्तान में क्रैश, DGCA ने कहा- इंडियन...

मॉस्को जा रहा भारतीय विमान अफगानिस्तान में क्रैश, DGCA ने कहा- इंडियन रजिस्टर्ड एयरक्राफ्ट नहीं

94
0

अफगानिस्तान  – मॉस्को जा रहा भारतीय विमान अफगानिस्तान के बदख्शां के वाखान क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अफगान मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है. अफगानिस्तान के स्थानीय टेलीविजन चैनल टोलोन्यूज ने प्रांतीय सूचना एवं संस्कृति विभाग के एक अधिकारी जबीहुल्लाह अमीरी के हवाले से रविवार (21 जनवरी) को बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान को लेकर एक टीम कुरान-वा-मुंजन जिले के तोपखाना इलाके में भेजी गई है.

हालांकि, इस मामले पर MoCA और DGCA के सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया कि अभी तक कोई निर्धारित भारतीय एयरलाइन/ऑपरेटर के बारे में जानकारी नहीं है. हमें लगता है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान कोई चार्टर प्लेन है, जिसकी जांच अफगानिस्तान से की जा रही है. अब तक आधिकारिक सूत्रों ने इस दुर्घटना से होने वाले नुकसान और इसके होने के कारण के बारे में कुछ नहीं कहा है.

दुर्घटनाग्रस्त विमान भारतीय पंजीकृत नहीं

हालांकि, अभी तक विमान दुर्घटना को लेकर कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं की गई है. हो सकता है कि ये कोई विदेशी विमान हो. हालांकि, अफगानिस्तानी मीडिया ने दावा किया था कि अफगानिस्तान में एक भारतीय यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका है. अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज ने बताया कि विमान उत्तरी बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

MoCA और DGCA के सूत्रों ने जानकारी दी कि दुर्घटनाग्रस्त विमान भारत में रजिस्टर्ड नहीं है. ऐसा प्रतीत होता है कि प्लेन रूस में रजिस्टर्ड है. किसी भी भारतीय एयरलाइन के पास रूस रजिस्टर्ड विमान नहीं है.