Home देश रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, कुबेर टीले में पूजन, शिव मंदिर के दर्शन,...

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, कुबेर टीले में पूजन, शिव मंदिर के दर्शन, जानें PM मोदी के अयोध्या दौरे का पूरा शेड्यूल

20
0

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आठ हजार से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य यजमान पीएम मोदी होंगे. अयोध्या में उस दिन पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस भव्य आयोजन में संत, राजनेता, अभिनेता और क्रिकेटर जैसे कई दिग्गज शिरकत करेंगे. 

अयोध्या – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अयोध्या में होंगे। पीएम मोदी अयोध्या में भगवान् रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे। प्रधानमंत्री के दौरा-प्रवास का कार्यक्रम जारी हो गया हैं। पीएम लगभग पूरे दिन अयोध्या में होंगे। वे मुख्य यजमान नहीं होंगे लेकिन प्राण-प्रतिष्ठा में वह शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार पीएम कल यानी सोमवार को सुबह 10.25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सुबह 10.45 बजे अयोध्या हेलीपैड पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी 10.55 बजे श्रीराम जन्मभूमि पहुंचेंगे जबकि सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक समय आरक्षित रहेगा जबकि दोपहर 12.05 बजे से 12.55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वे 12:55 बजे पूजा स्थल से रवाना होंगे, दोपहर 1 बजे सार्वजनिक समारोह स्थल पहुंचेंगे, दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक सार्वजनिक समारोह में रहेंगे जबकि 2.10 बजे कुबेर टीला के दर्शन करेंगे।

अयोध्या की सीमायें सील

राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य बनाई गई हैं और सीमाएं सील कर दी गई हैं। वहीं. लखनऊ में भी धारा 144 लगा दी गई है। सरकार ने मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लेकर गाइडलाइंस जारी किया है। पूरी अयोध्या अभेद्य किले के रूप में नजर आएगी। इसके साथ ही लखनऊ में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान परिसर और आगंतुकों की उच्च स्तरीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर को कठोर सुरक्षा विवरणों से ढंक दिया गया है।