Home छत्तीसगढ़ क्षेत्रीय विधायक के रुख पर निर्भर करेगा शराब विरोधी आंदोलन का भविष्य

क्षेत्रीय विधायक के रुख पर निर्भर करेगा शराब विरोधी आंदोलन का भविष्य

14
0

रायपुर – कभी सफल शराबभट्ठी विरोधी आंदोलन कर चुके आरंग विधानसभा क्षेत्र के‌ ग्राम भानसोज सहित इस क्षेत्र के‌ ग्रामों में बिक रहे अवैध शराब के खिलाफ जारी आंदोलन का भविष्य क्षेत्रीय विधायक गुरु खुशवंत सिंह के रूख पर निर्भर करेगा । आंदोलन से जुड़े ग्रामों के ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान क्षेत्र में शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने यह बात कहते हुये कुछ दिन इंतजार करो व देखो की रणनीति अपनाने की सलाह दी ।

विधायक बनने के पूर्व श्री सिंह द्वारा गठित सतनाम सेना के साथ कई ग्रामों में अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ सीधी कार्यवाही किये जाने का स्मरण दिलाते हुये उन्होंने अपेक्षा की है कि सत्ताधारी दल के विधायक होने के चलते अब वे स्थानीय आबकारी व‌ पुलिस प्रशासन को क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री के साथ – साथ गांजा , जुआ व नशीली दवाइयां पर हर कीमत पर अंकुश लगाने ताकीद करेंगे और असफलता की‌ स्थिति में ठोस प्रशासनिक कार्यवाही कराने से भी पीछे नहीं हटेंगे ।

धरसीवां क्षेत्र के‌ नवनिर्वाचित विधायक अनुज शर्मा द्वारा चुनावी अभियान के दौरान कोचियों को अपना धंधा समेट लेने की सार्वजनिक चेतावनी व शपथग्रहण के बाद बैठक में अधिकारियों को इस संबंध में दिये गये स्पष्ट निर्देश की तरह श्री सिंह से भी ऐसा ही सार्वजनिक निर्देश जारी करने का आग्रह किया है । सन् 93-94 आबकारी सत्र में सफल शराबभट्ठी विरोधी आंदोलन कर चुके आरंग थाना क्षेत्र के‌ ग्राम भानसोज सहित आंदोलन से जुड़े इसी थाना क्षेत्र सहित मंदिर हसौद व खरोरा थाना क्षेत्र के 30-35 ग्रामों में से अधिकांश में भी लिप्त तत्वों के हौसले बुलंद होने की जानकारी उन्होंने दी है ।