Home विदेश हॉस्पिटल में भर्ती दाऊद इब्राहिम के मौत की खबर, पाकिस्तान में इंटरनेट...

हॉस्पिटल में भर्ती दाऊद इब्राहिम के मौत की खबर, पाकिस्तान में इंटरनेट बंद, खाने में दिया गया था जहर

59
0

कराची – अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मौत की खबरें आ रहीं हैं। दाऊद इब्राहिम को पहले खाने में जहर दिए जाने की रिपोर्ट आई। इसके बाद पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया। उसे पाकिस्तान के कराची के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रहीं हैं कि दाऊद की जान नहीं बचाई जा सकी। उसकी स्थिति गंभीर थी। दाऊद को जिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया उसकी सुरक्षा बेहद कड़ी की गई थी।

दाऊद इब्राहिम को दो दिन पहले हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के अनुसार हॉस्पिटल के जिस फ्लोर पर दाऊद को भर्ती किया गया वहां वह सिर्फ अकेला मरीज था। दाऊद की सुरक्षा के लिए पूरे फ्लोर को खाली करा दिया गया। वहां भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। हॉस्पिटल के बड़े अधिकारियों, दाऊद का इलाज कर रहे डॉक्टर, मेडिकल टीम और दाऊद के करीबी परिजनों को ही हॉस्पिटल के उस फ्लोर पर जाने की अनुमति थी।

रिश्तेदारों से जानकारी ले रही मुंबई पुलिस

पुलिस पुलिस दाऊद के बारे में उसके रिश्तेदारों से जानकारी ले रही है। पुलिस उसके रिश्तेदारों अलीशाह पारकर और साजिद वागले से अधिक जानकारी पाने की कोशिश कर रही है। जनवरी में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे ने एनआईए को बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रहता है।

1993 के मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड था दाऊद

दाऊद 1993 के मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड था। वह भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी था। दाऊद लंबे वक्त से पाकिस्तान में रह रहा था। भारतीय अधिकारियों के अनुसार उसका घर कराची के पॉश इलाके क्लिफ्टन में था। पाकिस्तान लगातार उसे शरण देने से इनकार करता रहा है।