Home विदेश नेपाल में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, लोगों में दहशत...

नेपाल में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, लोगों में दहशत का माहौल; कुछ ही दिन पहले 157 लोगों की हुई थी मौत

85
0

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक जाजरकोट और आसपास के इलाकों में आज शाम 431 बजे फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र जाजरकोट के रामिदंडा में था। भूकंप के झटके काठमांडू में भी महसूस किया गए जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। इससे पहले आए भूकंप में 157 लोगों की मौत हुई थी।

काठमांडू – पश्चिमी नेपाल के जाजरकोट और आसपास के इलाकों में सोमवार को फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। हालांकि, भूकंप में किसी के हताहत होने या नुकसान की अभी तक कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

शुक्रवार को आए भूकंप ने जमकर मचाई तबाही

इससे पहले, शुक्रवार को आए 5.8 तीव्रता के भूकंप ने जमकर तबाही मचाई थी। इस भूकंप में 153 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। राहत और बचाव कार्य में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि भूस्खलन से रास्ता अवरुद्ध हो गया था।

जाजरकोट में था भूकंप का केंद्र

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि आज जाजरकोट और आसपास के इलाकों में शाम 4:31 बजे फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र जाजरकोट के रामिदंडा में था। भूकंप के झटके काठमांडू में भी महसूस किया गए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई।