Home खेल IND vs PAK: 35 गेंद…5 विकेट… भारतीय गेंदबाजों ने अहमदाबाद में जमाई...

IND vs PAK: 35 गेंद…5 विकेट… भारतीय गेंदबाजों ने अहमदाबाद में जमाई धाक, 200 के पड़ गए लाले

48
0
पाकिस्तानी टीम ने भले ही वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मुकाबलों में विजयरथ पर सवार नजर आई हो. लेकिन जब बारी आई सबसे अहम मुकाबले की तो बाबर आजम की टीम की हालत पतली दिखी. भारतीय गेंदबाजों की वो 35 गेंदे पाकिस्तान पर भारी पड़ी जब देखते ही देखते आधी टीम ढेर हो गई.

नई दिल्ली – वर्ल्ड कप की शुरुआत में जो पाकिस्तान विरोधी टीमों पर दहाड़ती नजर आ रही थी वही टीम भारत के सामने भीगी बिल्ली बन चुकी है. रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. शुरुआत पाकिस्तान ने शानदार की लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाज जल्दी में दिखे. पेसर्स से लेकर स्पिनर्स तक ने देखते ही देखते पाकिस्तान के परखच्चे उड़ा दिए. बाबर आजमकी टीम के लिए भारत की वो 35 गेंदे काल साबित हुईं जिसमें एक के बाद एक 5 बल्लेबाज पवेलियन की तरफ जाते नजर आए.

पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की थी. अब्दुल्लाह शफीक ने 26 रन ठोके जबकि इमाम ने 36 रन बनाए. लेकिन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बाबर और रिजवान ने क्रीज पर पैर जमा लिया. टीम ने 150 रन का आंकड़ा महज दो विकेट खोकर पार कर लिया था. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस बीच टीम इंडिया के गेंदबाज आग के गोलों की तरह पाकिस्तान पर बरस पड़े. जो पाकिस्तान 155/2 नजर आ रही थी, वही टीम 35 गेंदो में ही बिखर गई. इस बीच सिराज, बुमराह, कुलदीप, रवींद्र जडेजा और हार्दिक एक्शन में दिखे. इन सभी गेंदबाजों ने ऐसा भूचाल मचाया कि बाबर की टीम को 200 तक पहुंचने के लाले पड़ गए.

बाबर ने ठोकी फिफ्टी

पाकिस्तान की तरफ से महज 1 बल्लेबाज ने पचासा ठोका, जिसमें बाबर आजम का नाम था. लेकिन बाबर भारत के खिलाफ वनडे में इस पहली ठीक-ठाक पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके. वहीं, मोहम्मद रिजवान पर जब जिम्मेदारी आई, तो बुमराह ने उन्हें निशाना बनाया और 49 रन पर उनकी गिल्लियां बिखेर दी.

शार्दुल छोड़ सभी ने लिए 2 विकेट

भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे. जिनके खाते विकेट नहीं आया. इसके अलावा सभी 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम दर्ज कराए. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों के इस कहर की बदौलत पाकिस्तान की टीम महज 191 रन पर सिमट गई.