Home खेल भारत ने लगाई पदकों की झड़ी, हाफ सेंचुरी पूरी, अविनाश- तूर ने...

भारत ने लगाई पदकों की झड़ी, हाफ सेंचुरी पूरी, अविनाश- तूर ने दिलाए गोल्ड

20
0

भारतीय एथलीटों ने एशियाई खेलों के 8वें दिन गजब का प्रदर्शन किया. भारत ने इस दौरान पदकों की हाफ सेंचुरी पूरी की. शॉटपुट में तजिंदरपाल सिंह तूर ने गोल्ड जीता वहीं स्टीपलचेज में अविनाश साब्ले ने भारत को गोल्ड दिलाया. भारत ने एथलेटिक्स में पदकों की झड़ी लगा दी. भारतीय एथलीटों ने अभी तक कुल 52 मेडल जीत लिए हैं जिसमें गोल्ड शामिल है.

नई दिल्ली – एशियाई खेलों का आज आठवां दिन है. भारतीय एथलीटों ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में कई पदक डाले. सुबह शुटिंग में गोल्ड मेडल आया वहीं शाम को स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया. भारतीय ट्रैप निशानेबाजों ने एशियाई खेलों में निशानेबाजी के आखिरी दिन को यादगार बना दिया जब पुरुष टीम ने स्वर्ण और महिला टीम ने रजत पदक जीता हालांकि व्यक्तिगत वर्ग में सिर्फ कीनान चेनाई ने कांस्य पदक हासिल किया. आखिरी दिन ट्रैप में मिले तीन पदकों के बाद भारतीय निशानेबाज सात स्वर्ण, नौ रजत और छह कांस्य समेत 22 पदक लेकर लौटेंगे जो एशियाई खेलों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

,पुरुष टीम वर्ग में शूटर पृथ्वीराज तोडइमान, काइनन चेनाई और जोरावर सिंह संधू की भारतीय तिकड़ी ने क्वालीफिकेशन में एशियाई खेलों के रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. भारतीय टीम ने क्वालीफिकेशन दौर में 361 अंक जुटाए. खालिद अलमुदहाफ, तलाल अलरशीदी और अब्दुलरहमान अलफइहान की कुवैत की टीम ने 359 अंक के साथ रजत पदक जीता जबकि युहाओ गुओ, यिंक की औ युहाओ वैंग की चीन की टीम ने 354 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. कीनान और जोरावर ने छह खिलाड़ियों के फाइनल में पहले और दूसरे स्थान पर रहकर जगह बनाई थी.

अविनाश साबले ने रिकॉर्ड के साथ जीता सोना 
अविनाश साबले ने 8 : 22 . 79 सेकंड का एशियाई रिकॉर्ड तोड़ा जो 2018 जकार्ता खेलों में ईरान के हुसैन केहानी ने बनाया था. सुधा सिंह ने 2010 ग्वांग्झू एशियाई खेलों में महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था.