Home देश भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्‍साह, भाषण की...

भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्‍साह, भाषण की प्रमुख बातें

18
0

राजधानी भोपाल में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कांग्रेस तुष्‍ट‍िकरण वाली पार्टी है, इसे मौका नहीं म‍िलना चाह‍िए, जहां भी गए उन्‍होंने हालत खबर कर दी है।

भोपाल – मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बीजेपी का कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया। जिसमें शिरकत करने के लिए पीएम मोदी भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने बीजेपी का चुनावी शंखनाद करते हुए कार्यकर्ताओं में हुंकार भरी। उस दौरान पीएम ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां और कांग्रेस सरकार की कमियां गनाईं। बता दें आज बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्राओं का भी समापन हुआ।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस तुष्‍ट‍िकरण वाली पार्टी है, इसे मौका नहीं म‍िलना चाह‍िए, जहा भी गए उन्‍होंने हालात खबर कर दी है। भारत में पूरी दुन‍िया से बहुत न‍िवेश आ रहा है, मप्र में बहुत संभावना है यह भी तेजी से विकास की राह पर चल रहा है, मप्र में बीमारु राज्‍य से बाहर न‍िकला है।

कांग्रेस ने 50 साल पहले ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था, क्या कांग्रेस ने अपना वादा पूरा किया? भाजपा सरकार के पाँच साल में ही देश में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। वंचितों को वरीयता की जो गारंटी मोदी ने दी है, उसे हमने एक के बाद एक कदम उठाकर पूरा किया है।

भाजपा आज आधुनिक सड़कें, चौड़े हाई-वे और एक्सप्रेस-वे बना रही है, लेकिन कांग्रेस इसकी आलोचना करती है। भाजपा आज वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेन, स्टेशनों का कायाकल्प कर रही है, भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन की प्रशंसा हर कोई कर रहा है, लेकिन कांग्रेस को ये भी नहीं पच रहा है। भाजपा ने नया भव्य संसद भवन बनाया, जिसकी पूरे देश में प्रशंसा हो रही है लेकिन कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। भारत कुछ भी नया करे, कोई भी उपलब्धि हासिल करे, कांग्रेस को कुछ भी पसंद नहीं आता।

भारत में गौरवपूर्ण काम पहले भी हो सकते थे, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा एक परिवार के गौरव के लिए काम किया। कांग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया था। कांग्रेस की राजनीति अभाव और गरीबी में फलती-फूलती है। कांग्रेस ने जानबूझ कर देश को गरीब रखा। रोटी, कपड़ा और मकान में ही उलझाए रखा। जो मुश्किलें आपके माता-पिता से पहले की पीढ़ियों ने झेली हैं वो अब आपको और आपके बच्चों को ना झेलनी पड़े इसके लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है।

कांग्रेस आज भी उसी पुराने ढर्रे और मानसिकता पर चल रही है। चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए इनके नेताओं के लिए गरीबों का जीवन मायने नहीं रखता, इनके लिए गरीब का जीवन एडवेंचर टूरिज्म है, गरीब की बस्ती पिकनिक मानने की लोकेशन है, किसान का खेत फोटो सेशन का मैदान बन गया है।

कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन ने नारीशक्ति वंदन अधिनियम बिल का समर्थन खट्टे मन से किया है। ये वही लोग हैं जिन्होंने 30 सालों तक इस बिल को पारित नहीं होने दिया। अब जब मजबूरी में उंगली उठानी पड़ी तो कह रहे हैं, ये क्यों नहीं है, वो क्यों नहीं है!