Home देश शाहरुख खान की ‘जवान’ को मिलेगी ‘पठान’ से भी बंपर ओपनिंग! रिलीज...

शाहरुख खान की ‘जवान’ को मिलेगी ‘पठान’ से भी बंपर ओपनिंग! रिलीज से पहले ही 175 करोड़ की हुई डील

51
0

सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी पर गर्दा उड़ाएगी “जवान”, जानिए कितने करोड़ में बिके फिल्म के राइट्स

मुंबई – शाहरुख खान की ‘जवान’ को रिलीज होने में अब बस 16 दिन बचे हैं। सितंबर की शुरुआत होते ही 7 तारीख को बॉक्‍स ऑफिस पर नई इबारत लिखने की तैयारी है। ‘किंग खान’ के फैंस की बेसब्री बढ़ती जा रही है। काउंटडाउन बस अब शुरू होने वाला है। ‘पठान’ की बंपर सक्‍सेस के बाद स‍िनेमाघरों को पूरा भरोसा है कि शाहरुख की यह फिल्‍म पहले ही दिन से नया रिकॉर्ड बनाएगी। खासकर फिल्‍म के वीडियो टीजर को मिले रेस्‍पॉन्‍स के बाद इस हाई-ऑक्‍टेन एक्‍शन फिल्‍म ने हर किसी को दीवाना बना दिया है। अब खबर है कि एटली के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने रिलीज से पहले ही 175 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।

‘Jawan’ में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्‍या मल्‍होत्रा जहां प्रमुख रोल में हैं, वहीं दीपिका पादुकोण भी इसमें कैयिमो कर रही हैं। समझा यह भी जा रहा है कि एटली ने अपने फेवरेट सुपरस्‍टार थपलपति विजय को भी फिल्‍म में कैमियो रोल के लिए कास्‍ट किया है। ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर 57 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड कलेक्‍शन किया था। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन से 55 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी। चर्चा है कि उत्तर भारत और पश्‍च‍िम भारत में फिल्‍म के थ‍िएट्र‍िकल राइट्स यानी सिनेमाघरों में रिलीज के अध‍िकार 150 करोड़ रुपये में बिके हैं।

नॉर्थ और वेस्‍ट इंडिया के लिए 150 करोड़ की डील

‘बॉलीवुड हंगामा’ की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. जयंतिलाल गाडा की ‘पेन मरुधर’ ने उत्तर भारत और पश्‍च‍िम भारत में फिल्‍म को रिलीज के लिए थ‍िएट्र‍िकल राइट्स खरीदे हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है, ‘उत्तर और पश्‍च‍िम भारत में ‘जवान’ की रिलीज के लिए पेन मरुधर ने राइट्स खरीदे हैं और इसके लिए 150 करोड़ रुपये एडवांस में दिए गए हैं। कंपनी को पूरा भरोसा है कि Shahrukh Khan की ‘जवान’ सिनेमाघरों में रिकॉर्ड ओपनिंग लेगी। ऐसे में यह फिल्‍म नए रिकॉर्ड बना सकती है।’

बिहार, ओडिशा में भी ‘जवान’ के लिए करोड़ों की डील

इसके अलावा बिहार में फिल्‍म की रिलीज के लिए ‘प्रकाश फिल्‍म्‍स’ ने राइट्स लिए हैं। इसके लिए 5-6 करोड़ रुपये अदा किए गए हैं। जबकि ओडिशा में फिल्‍म की रिलीज के लिए ‘राजश्री फिलम्‍स’ ने 4.5 करोड़ रुपये की मिनिमम गारंटी दी है। शाहरुख खान की इस फिल्‍म को ‘पठान’ से भी ज्‍यादा बंपर ओपनिंग मिलने की संभावना है, इसकी वजह ये है कि फिल्‍म के डायरेक्‍टर एटली से लेकर विजय सेतुपति और नयनतारा को लेकर साउथ में जबरदस्‍त क्रेज है। ‘पठान’ ने देशभर में 540.51 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। इसमें से सिर्फ हिंदी में 521.95 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

तमिलनाडु और केरल में ‘जवान’ की रिलीज के लिए दिए 22 करोड़ रुपये

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि तमिलनाडु में ‘श्री गोकुलम’ ने फिल्‍म को थ‍िएटर में रिलीज करने के लिए मेकर्स के साथ 15 करोड़ रुपये की डील की है, जबकि केरल के लिए यह राइट्स 7 करोड़ रुपये में बिके हैं।NBT