Home खेल IND vs PAK Match Live: वनडे में 13 हजार के आंकड़े से...

IND vs PAK Match Live: वनडे में 13 हजार के आंकड़े से 90 रन दूर हैं विराट कोहली, केएल राहुल पर भी रहेंगी नजरें

25
0

कोलम्बो – भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर का मैच बारिश से बाधित रहा है। रविवार को खेल पूरा नहीं हो सका। भारतीय पारी के 24.1 ओवर के बाद बारिश ने खलल डाला। इसके बाद एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। एसीसी ने पहले ही इस मैच के लिए रिजर्व डे निर्धारित किया था। ऐसे में आज इस मैच को पूरा किया जाएगा। फैंस को उम्मीद है कि वह भारत-पाकिस्तान के बीच पूरे मैच का आनंद उठा सकेंगे। मैच की शुरुआत दोपहर तीन बजे ही होगी।

 विराट हासिल करेंगे खास उपलब्धि

विराट कोहली ने अब तक 278 वनडे की 267 पारियों में 12910 रन बनाए हैं। वह 13 हजार रन के आंकड़े से बस 90 रन दूर हैं। फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि अगर आज मैच हो और विराट को बल्लेबाजी मिले तो वह शतक लगाएं और 13 हजार रन के आंकड़े को छूएं। ऐसा करने वाले वह भारत के दूसरे और विश्व के पांचवें बल्लेबाज होंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (भारत), कुमार संगकारा (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) वनडे में 13 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं।

भारतीय टीम लगातार तीन दिन क्रिकेट खेलेगी

भारतीय टीम को सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के बाद 12 सितंबर यानी मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ भी मैच खेलना है। यह भी एक 50-50 ओवर का मैच होगा। ऐसे में टीम इंडिया लगातार तीन दिन एक्शन में दिखेगी, जो कि विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

क्या बनते हैं समीकरण?

अगर यह मैच पाकिस्तान की टीम जीतती है तो उसके चार अंक हो जाएंगे और उसका फाइनल में सीट लगभग पक्का हो जाएगा। वहीं, बारिश से धुलने पर दोनों टीमें एक-एक अंक बांटेंगी और पाकिस्तान के तीन अंक हो जाएंगे। फाइनल के लिए क्वालिफाई करने का उसका दावा मजबूत हो जाएगा। 

वहीं, भारतीय टीम अगर यह मैच जीतती है तो उसे दो अंक मिलेंगे। फाइनल में पहुंचने का उसका दावा मजबूत हो जाएगा। टीम इंडिया को 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ और 14 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। बारिश से धुलने पर टीम इंडिया को एक अंक मिलेगा और ऐसे में उसकी राह कठिन हो जाएगी। इस स्थिति में उसे अपने अगले दोनों मैच जीतने ही होंगे, क्योंकि श्रीलंका एक मैच जीत चुका है। हारने पर टीम इंडिया के लिए सुपर फोर के उसके अगले दोनों मैच करो या मरो वाले होंगे। 

सुपर-4 का मौजूदा पॉइंट्स टेबल

टीममैचजीतहारबेनतीजापॉइंट्सनेट रन रेट
पाकिस्तान11002+1.051
श्रीलंका11002+0.420
भारत000000.000
बांग्लादेश20200-0.749
सुपर फोर में पॉइंट्स टेबल का हाल
सुपर फोर के पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान एक मैच में दो अंक और +1.051 नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। श्रीलंका एक मैच में दो अंक और +0.420 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत तीसरे और बांग्लादेश अपने दोनों मैच हारकर चौथे स्थान पर है।

पहली बार भारत-पाकिस्तान के बीच वनडे मैच दूसरे दिन में गया
यह पहली बार है जब भारत-पाकिस्तान के बीच कोई वनडे मैच दो दिनों तक चला हो। पाकिस्तान का पिछला मैच जो दूसरे दिन में गया था वह 31 साल पहले हुआ था। अगस्त 1992 में पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया वनडे मैच दूसरे दिन में गया था। वहीं, भारत के साथ ऐसा चार साल पहले हुआ था। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में जुलाई 2019 में भारत-न्यूजीलैंड आमने-सामने थे और यह मैच बारिश की वजह से रिजर्व डे में गया था। न्यूजीलैंड ने वह मैच जीता था।