Home समाचार जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने छोड़ा पद

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने छोड़ा पद

46
0

नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने अपना  पद छोड़ दिया है। उनकी पत्नी अनिता गोयल ने भी बोर्ड से दूरी बना ली है।

बता दें कि जेट एयरवेज का नियंत्रण अभी तक नरेश गोयल के पास था जिनके पास 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अबुधाबी स्थित एतिहाद एयरवेज के पास 24 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इससे पहले पैसों की कमी की वजह से जेट एयरवेज ने अपने 40 से ज्यादा विमानों को खड़ा कर दिया। बताया जा रहा है कि जेट एयरवेज पर 8,200 करोड़ रुपए का कर्ज है और उसे इसी माह यानी मार्च के अंत तक 1,700 करोड़ रुपए भुगतान करने हैं। नरेश गोयल के त्यागपत्र देने की खबर से जेट एयरवेज के शेयर में 17 फीसदी तक का इजाफा हुआ।

कारोबार के दौरान जेट एयरवेज का शेयर प्राइस 266 रुपए तक पहुंच गया जबकि बाजार बंद होने पर कंपनी का शेयर 254.50 रुपए के भाव पर रहा। जेट एयरवेज के शेयर में इतनी बड़ी बढ़ोतरी करीब दो महीने पहले देखने को मिली थी। जेट एयरवेज के शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम 650.50 रुपये है जबकि न्यूनतम स्तर 163 रुपये है। गौरतलब हो कि गत सप्ताह स्टेट बैंक आफ  इंडिया ने जेट एयरवेज को कर्ज से मुक्ति दिलाने के संकेत दिए थे। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने  कहा था कि जेट एयरवेज को परिचालन में बनाए रखना कर्जदाताओं तथा उपभोक्तओं के हित में है। इस बीच एयरलाइन इंडिगो ने सैलरी संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज के 100 पायलटों को नौकरी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here