Home समाचार अमेरिका : ट्विटर का एलान- डोनाल्ड ट्रंप पर लगा परमानेंट बैन, दोबारा...

अमेरिका : ट्विटर का एलान- डोनाल्ड ट्रंप पर लगा परमानेंट बैन, दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर भी नहीं हटेगा

233
0

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी मुश्किल है. ट्विटर ने एलान किया है कि ट्रंप पर लगा बैन परमानेंट है. ट्विटर की तरफ से यह भी कहा गया कि अगर ट्रंप दोबारा से 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तब भी उनपर लगा बैन नहीं हटाया जाएगा. ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल ने कहा कि ट्रंप पर लगा बैन उनके दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की स्थिति में भी नहीं हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक बार आपको ट्विटर से हटा दिया गया तो हटा दिया गया. ट्रंप पर लगा प्रतिबंध स्थायी है.

गौरतलब है कि अमेरिका में कैपिटल हिल की घटना के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.प्रतिबंध के बीच ट्रंप ने हाल ही में सोशल मीडिया पर वापसी की है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट गैब पर अपना अकाउंट बना लिया है और उन्होंने कुछ दिन पहले यहां पोस्ट भी साझा की है.

राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद से ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीते मंगलवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सीनेट में दूसरी बार महाभियोग ट्रायल की शुरुआत हुई. यह पहली बार है जब किसी पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया गया है.सीनेट ने महाभियोग ट्रायल को संवैधानिक ठहराया है. उनके खिलाफ महाभियोग का रास्ता साफ हो गया है. ट्रंप पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने के लिए कैपिटल हिल में समर्थकों की हिंसक भीड़ को उकसाने का आरोप है. अभियोजन पक्ष ने इसे संगीन अपराध बताया है.