Home समाचार उप्र पुलिस की डकैत बबुली के साथ मुठभेड़, मप्र पुलिस अलर्ट

उप्र पुलिस की डकैत बबुली के साथ मुठभेड़, मप्र पुलिस अलर्ट

57
0

यूपी-एमपी पुलिस के लिए सिरदर्द बने साढ़े 5 लाख रुपए के इनामी डकैत बबुली कोल व उसका गैंग एक बार फिर बीहड़ में अपना सिर उठा रहा है। डकैत बबुली कोल से यूपी पुलिस की मानिकपुर के नागर गांव स्थित ठररी के जंगल में मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में सरगना बबुली समेत उसके दो साथियों को गोली लगने की भी खबर मिली है। शुक्रवार दोपहर तकरीबन आधा घंटे तक हुई में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। इस दौरान पुलिस टीम ने डकैतों को पकड़ने के लिए जंगल के चारों ओर घेराबंदी भी की है। पुलिस लगातार जंगलों में सर्चिंग कर रही है। वहीं मुठभेड़ की सूचना मिलने के बाद मप्र पुलिस भी अलर्ट हो गई है और जंगल में सर्चिंग शुरू कर दी है।

सूचना मिलते ही जंगल में उतरी पुलिस

बताया गया कि यूपी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डकैत बबुली अपने गैंग के साथ मानिकपुर के ठररी जंगल में मौजूद है। जहां से जंगल के रास्ते दूसरी जगह जा रहा है। खबर मिलते ही कर्वी एसपी मनोज झा ने फौरन एक पुलिस टीम जंगलों में उतार दी। इसके बाद पुलिस टीम डकैतों को पकड़ने के लिए लगातार सर्चिंग कर रही है। जंगल में पुलिस की मौजूदगी की आहट पाकर डकैत गिरोह ने मौका पाते ही पुलिस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इसके जवाब में पुलिस ने भी कई राउंड गोलियां चलाईं। मुठभेड़ के बाद बबुली समेत तीन डकैतों के घायल होने की सूचना मिली है।

फिर बच निकला गैंग

डकैत बबुली गैंग की यूपी और एमपी पुलिस के साथ कई मर्तबा मुठभेड़ हो चुकी है। मुठभेड़ के दौरान वह हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता है। मानिकपुर के ठररी जंगल में मुठभेड़ के दौरान इस बार भी बबुली और उसके साथी भागने में सफल रहे।

एमपी पुलिस भी अलर्ट

यूपी पुलिस की डकैत बबुली के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सतना पुलिस भी अलर्ट हो गई है। इधर पुलिस कार्रवाई से घबराए बबुली गिरोह के सदस्यों के सतना जिले की सीमा में घुसपैठ की आशंका से पुलिस अधीक्षक सतना संतोष सिंह गौर ने भी दो पुलिस पार्टी सीमाई क्षेत्र में भेजी हैं। इनमें से एक मझगवां व दूसरी टीम चित्रकूट से तराई क्षेत्र में उतर गई है। बताया जाता है कि सतना जिले की पुलिस पार्टी सीमा पर नाकाबंदी कर सघन सर्चिंग कर रही है।

बबुली पर दर्ज हैं कई मामले

साढ़े 5 लाख का इनामी डकैत बबुली कोल गिरोह ने तराई क्षेत्र के निकटवर्ती गांवों में दर्जनों अपहरण, हत्या, लूट व अन्य जघन्य अपराध किए हैं। गिरोह के सरगना बबुली कोल के खिलाफ सतना जिले के मझगवां, नयागांव व अन्य थानों में भी कई प्रकरण दर्ज हैं। इसके अलावा यूपी के कई थानों में इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

यूपी पुलिस से मुठभेड़ होने के बाद से एमपी पुलिस अलर्ट है। हमारी टीम जंगलों में सर्चिंग कर रही है।

-संतोष सिंह गौर, एसपी, सतना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here