Home छत्तीसगढ़ इन राशि वाले लोगों को भूलकर भी नहीं बांधना चाहिए काला धागा,...

इन राशि वाले लोगों को भूलकर भी नहीं बांधना चाहिए काला धागा, फायदे की जगह हो सकता है नुकसान

182
0

आपने कई लोगों को हाथ, पैर या गले में काला धागा बांधे हुए देखा होगा। वहीं लोग अपने बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी उन्हें काला धागा बांधते हैं। शनि दोष से बचने के लिए भी कई लोग काला धागा पहनते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काला धागा पहनने से आपकी कुंडली में शनि ग्रह मजबूत होगा। लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र में काले धागे से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है। हालांकि जरूरी नहीं है कि काला धागा पहनने से हमेशा ही लाभ हो। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ विशेष राशियां है, जिसके जातकों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए। इससे उन्हें फायदे की जगह नुकसान उठाना पड़ सकता है।

इन राशि के लोगों नहीं बांधना चाहिए काला धागा

काला धागा पहनने के लाभ
वहीं अन्य राशि वाले लोगों को अगर काला धाना पहनना है तो मंगलवार के दिन दाहिने पैर में काला धागा बांधना शुभ होता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति का आर्थिक जीवन सुखी होता है। घर में धन-समृद्धि का आगमन होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पैर में काला धागा बांधने से पैर की चोट ठीक हो जाती है। पेट दर्द से पीड़ित व्यक्ति को पैरों के अंगूठे में काले धागे को बांधना चाहिए। जिन बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है उन्हें काला धागा पहनाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है।

काला धागा बांधते वक्त बरतें ये सावधानियां
अगर आप काला धागा बांध रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। ज्योतिष के अनुसार, काले धागे को अभिमंत्रित करने के पश्चात् ही धारण करना चाहिए। इसके लिए आप किसी योग्य ज्योतिष की सलाह ले सकते हैं। काला धागा बांधने वाले व्यक्ति को रुद्र गायत्री मंत्र ‘ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्॥’ का जाप करना चाहिए। काला धागा पहनने के लिए मंगल और शनिवार का दिन चुनें। इस दिन दाहिने पैर में काला धागा बांधें।