Home छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल ने कहा- जब अंग्रेजों से नहीं डरे तो ईडी से...

भूपेश बघेल ने कहा- जब अंग्रेजों से नहीं डरे तो ईडी से क्या डरेंगे

26
0

रायपुर – सोमवार की सुबह छह बड़े कांग्रेस नेताओं के यहां जो ईडी के छापे पड़े उस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है जो अंग्रेजों से नहींं डरी तो ईडी से क्या डरेगी।

राजीव भवन में आज मीडिया से बातचीत करतेे हुए भूपेश बघेल ने कहा कि 4 दिन बाद रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन होना है। जब भी कांग्रेस की तरफ से कोई बड़ा कार्यक्रम होता है ईडी का छापा पड़ जाता है। यहां से हम लोग झारखंड, असम, उत्तरप्रदेश एवं हिमाचल गए। जब भी हम जिस राज्य में जाते ईडी का छापा पड़ जाता। लोकसभा में प्रधानमंत्री कहते हैं मैं कितने ही लोगों पर भारी हूं। सच्चाई यह है कि अदाणी केन्द्र सरकार पर भारी है। राहुल गांधी ने कन्या कुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की और अब रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन होने जा रहा है जिससे भाजपा घबराई हुई है। सबको पता था कि महाधिवेशन के पहले ईडी की रेड होगी। यह सब राजनीतिक दबाव के चलते हो रहा है। इससे हम असफल नहीं होने वाले। अब तो और ज़्यादा सफलता मिलेगी। हम घबराने वाले नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार को इतना ही जांच करवाने का शौक है तो उन चिटफंड कंंपनियों की जांच क्यों नहीं करवाती, जिनका उद्घाटन भाजपा के लोगों ने किया था। नॉन घोटाले में सीएम और सीएम मैडम कौन है इस बात का पता क्यों नहीं लगवाती। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. रमन सिंह कभी भाजपा के प्रवक्ता बन जाते हैं तो कभी ईडी के। ईडी अब तक देश भर में 5 हजार के आसपास छापे मार चुकी है, जिनमें वह 33 मामलों को ही प्रमाणित कर पाई।

कुमारी शैलजा ने कहा- ईडी का भूपेश से पुराना लगाव

राजीव भवन में मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि ईडी का भूपेश बघेल से पुराना लगाव है। भूपेश जी के हौसले को देखिए इनके माथे पर शिकन तक नहीं है। मोदी सरकार दमनकारी नीतियों पर उतर आई है। मोदी सरकार इसी कोशिश में लगी रहती है कि संसद हो या बाहर विपक्ष की तरफ से आवाज़ नहीं उठने पाए। यही कारण है कि पूछताछ करने राहुल गांधी तक को बुलवा लिया गया था। ये किसी भी स्तर तक जा सकते हैंं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हुई और अब रायपुर में ऐतिहासिक महाधिवेशन होने जा रहा है जिससे ये बौखला गए हैं। इससे हमारे नेता कार्यकर्ता दबने वाले नहीं, और मजबूत होकर आवाज़ उठाएंगे। मोदी सरकार को अदाणी जैसे लोगों की जरूरत है जिनके कारण देश का सिर नीचे हुआ। 14 दिन हो गए कांग्रेस की तरफ से रोज 3 सवाल पूछे जा रहे हैं इनकी तरफ से एक भी जवाब सामने नहीं आ रहा है। इनका लोकतंत्र में विश्वास नहीं, संसद पर विश्वास नहीं, इस बेशर्मी को सारी दुनिया देख रही है। ईडी की रेड पड़े तो पड़े रायपुर में महाधिवेशन होकर रहेगा। महाधिवेशन में आने 15 हजार लोगों को निमंंत्रण दिया गया है।