Home छत्तीसगढ़ BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या रायपुर पहुंचे,’हल्ला बोल’ में होंगे शामिल

BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या रायपुर पहुंचे,’हल्ला बोल’ में होंगे शामिल

34
0

आंदोलन को रोकने 5 एसपी, 21 एएसपी, 40 SDOP तैनात, शहर की 7 सड़कें बंद, रोड पर रखे बड़े कंटेनर्स, 11 बजे जुटेंगे कार्यकर्ता

रायपुर – भारतीय जनता पार्टी का बुधवार की दोपहर कांग्रेस के खिलाफ बड़ा सियासी प्रदर्शन होने जा रहा है। हल्ला बोल नाम का ये कार्यक्रम बेरोजगारी के मुद्दे पर है। प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या रायपुर पहुंच गए हैं। यहां स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें धान की बालियां भेंट की। इस दौरान सांसद सुनील सोनी और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ में हर विभाग में माफिया राज है। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। युवाओं को बेरोजगारी का संकट सता रहा है और इस वजह से भारतीय जनता युवा मोर्चा युवाओं के अधिकारों की आवाज बुलंद करने आज सड़कों पर उतरेगा।

रायपुर के नगर निगम मुख्यालय के बाहर भाजपा के नेताओं की सभा होगी। यहां तेजस्वी सूर्या सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद भाजपा नेताओं का जत्था मुख्यमंत्री निवास घेराव के लिए आगे बढ़ेगा। पुलिस और नेताओं के बीच झड़प के आसार हैं। सिविल लाइंस इलाका जहां मुख्यमंत्री का निवास है, उस ओर जाने वाली सभी सड़कों को हर तरफ से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा घड़ी चौक, फायर ब्रिगेड चौक (सुभाष स्टेडियम के पास) कालीबाड़ी के पास निगम मुख्यालय वाला इलाका बंद है।

50 स्थानों पर बैरिकेटिंग
रायपुर में युवा मोर्चा के आंदोलन को रोकने के लिए 5 जिलों के एसपी, 21 एएसपी ,40 एसडीओपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को लगाया गया है. दिल्ली की तर्ज पर कई जगह कंटेनर भी लगाया गया है. 50 स्थानों पर की बैरिकेटिंग की गई है. 14 स्थानों का मार्ग बदला गया है. इससे आम राहगीरों की परेशानियां बढ़ गई हैं. रायपुर नगर निगम मुख्यालय के सामने युवा माेर्चा का मंच लगाया गया है. पूरे रास्ते को ब्लॉक कर बड़ा मंच बनाया गया है. सुबह करीब 11 बजे कार्यकर्ता यहीं जुटेंगे. रायपुर के लिए रेल मार्ग और सड़क मार्ग से भाजयुमो कार्यकर्ता आंदोलन में शामिल होने के लिए निकले हैं. सभी जिलों से युवा नेताओं को टारगेट दिया गया है.

इन स्थानों पर पार्किंग प्रतिबंधित
आंदोलन को देखते हुए 9 स्थानों पर वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित कर दी गई है. भाजपा के आन्दोलन ने यातायात व्यवस्था बिगाड़ दी है. रायपुर में कोतवाली चौक, शास्त्री चौक, महिला थाना, केनालरोड, पीडब्लूडी चौक, खालसा स्कूल, भारत माता चौक सहित 9 स्थानों पर वाहन पार्किंग की मनाही कर दी गई है.