Home छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर में मासूम बेटे-बेटी का घोंटा गला, फिर पिता ने...

राजधानी रायपुर में मासूम बेटे-बेटी का घोंटा गला, फिर पिता ने भी पी लिया जहर, पत्नी के भागने से दुखी था

40
0

पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर शव बरामद किए। मृतकों की पहचान रामेश्वर साहू (30), अमित (9) और रागिनी (6) के रूप में हुई। इनके शव क्षत-विक्षत हो चुके थे। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घर में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

रायपुर – राजधानी रायपुर से हृदय विदारक खबर आई है। एक पिता ने अपने दो मासूम बेटे-बेटी की पहले गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर खुद भी जहर पी लिया। तीनों के शव घर में सड़ गए थे। घर से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को खबर दी तब रविवार को मामले का खुलासा हुआ।

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सुखनंदन राठौर ने बताया कि यह घटना धरसिनवा थाना क्षेत्र के देवरी गांव में हुई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घर का दरवाजा तोड़कर शव बरामद किए। मृतकों की पहचान रामेश्वर साहू (30), अमित (9) और रागिनी (6) के रूप में हुई। इनके शव क्षत-विक्षत हो चुके थे। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घर में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

पुलिस के अनुसार रामेश्वर साहू एक निजी फैक्ट्री में काम करता था। दो दिन पहले वह ड्यूटी से देवरी स्थित घर आया था। इसके बाद वह और उसके बच्चे तीन दिन तक घर से बाहर नहीं निकले थे और न ही उनके घर कोई आया था। जांच में पता चला है कि मृतक रामेश्वर की पत्नी उसके बड़े भाई ‘जेठ’ के साथ भाग गई थी। इससे वह परेशान रहता था। हालांकि मौत की सही वजह सामने नहीं आई है, क्योंकि सुसाइड नोट नहीं मिला है।

एक साल में कई परिवार उजड़े
छत्तीसगढ़ में सामूहिक खुदकुशी व सामूहिक हत्या के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं। पिछले एक साल में कई परिवार उजड़ गए हैं। छह से ज्यादा ऐसी घटनाओं में 20 अधिक लोगों की मौत हो गई है। बीते दिनों नए रायपुर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी का प्रयास किया था। इसी तरह  तिल्दा में व्यापारी की पत्नी ने पति सहित दो बच्चों को मार कर खुदकुशी कर ली थी।  रायपुर में एक दूध व्यवसायी दंपती ने दो बच्चों की हत्या कर जान दे दी थी। दुर्ग में भी ऐसी घटना सामने आ रही थी।