Home देश महंगाई-बेरोजगारी को लेकर पटना में RJD का रोड शो, तेज प्रताप ने...

महंगाई-बेरोजगारी को लेकर पटना में RJD का रोड शो, तेज प्रताप ने चलाई बस, बगल में बैठे तेजस्वी यादव

27
0

महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर आज RJD ने बिहार की राजधानी पटना में प्रतिरोध मार्च निकाला। इस प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया। तेजस्वी यादव केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे हैं। इस मार्च में महागठबंधन के नेता शामिल हुए।

पटना – देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था। तो वहीं, अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) भी महंगाई, बेरोजगारी, ED और CBI रेड के खिलाफ पूरे बिहार में मार्च निकाला है। यह मार्च कांग्रेस और RJD दोनों ने साथ मिलकर प्रतिरोध मार्च निकाला है। इसमें महागठबंधन के नेता शामिल हैं। राबड़ी देवी ने तेजस्वी और तेज प्रताप के प्रतिरोध मार्च बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। तेजप्रताप ने प्रतिरोध मार्च अभियान में खुद बस चलाई।

मार्च के दौरान RJD नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से पूरा देश परेशान है। उन्होंने आगे कहा, “जिस प्रकार से इन लोगों ने संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बना रखा है, इससे सभी परेशान हैं। तमाम ऐसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच आए हैं, लोगों का समर्थन मिल रहा है।”
राबड़ी देवी ने कहा, “देश की जनता महंगाई से परेशान है। इसके विरोध में बिहार के कई शहरों में कांग्रेस और RJD कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिरोध मार्च निकालने के लिए जिस बस का इस्तेमाल किया जा रहा है उसे पूरी तरह हरे रंग के पोस्टर से रंग दिया गया है। इस अभियान से महागठबंधन के कई नेता जुड़ रहे हैं।”
बता दें, बिहार में महागठबंधन के घटक दलों आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई-एमएल, सीपीआई और सीपीएम ने पूरे प्रदेश में प्रतिरोध मार्च की घोषणा की थी। आज महागठबंधन की ओर से सभी जिला मुख्यालयों में प्रतिरोध मार्च निकाला गया। प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया। तेजस्वी यादव केंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे हैं। ये रोड शो शगुना मोड़ से शुरू होकर डाकबंगला चौराहा तक जाएगा।