Home छत्तीसगढ़ मुखयमंत्री द्वारा कैबिनेट की बैठक में लिए निर्णय का स्वागत – मोहन...

मुखयमंत्री द्वारा कैबिनेट की बैठक में लिए निर्णय का स्वागत – मोहन मांडवी

46
0

डौंडी लोहारा – स्थानीय कांग्रेस नेता तथा प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में लिए निर्णय का स्वागत करते हुए इसे प्रदेश की जनता के हित में लिया गया मजबूत तथा व्यावसायिक क्षेत्र में भी प्रदेश की जनता को लंबे समय तक राहत देने वाला निर्णय बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को लंबे समय तक राहत देने वाले निर्णयों को अपने मंत्रिमंडल में स्वीकृति प्रदान किया है जो स्वागत योग्य है ।

बीरेश ठाकुर ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है जिसमे छत्तीसगढ़ राज्य इलेक्ट्रिक वाहन नीति में कमर्शियल एवं नाॅन कमर्शियल दोनों प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहन के परिचालन को बढ़ावा देना शामिल है। इसके तहत राज्य में खरीदी पर विभिन्न छूट एवं सुविधाएं मिलेंगी। इसी तरह राज्य सरकार द्वारा बिजली बिल हाॅफ योजना का विस्तार करते हुए इसमें नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी योजना के तहत स्थापित किए जा रहे गौठानों एवं ग्रामीण औद्योगिक पार्क को भी शामिल करने का निर्णय लिया गया।

कांग्रेस नेता बीरेश ठाकुर के कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।प्रशिक्षण, प्रोत्साहन एवं पुरस्कार प्रदान करने एवं गोठान के विकास एवं रख-रखाव के लिए गोधन न्याय योजना अंतर्गत बजट प्रावधान में से 3 प्रतिशत राशि प्रशासकीय मद में निर्धारित करने का निर्णय लिया गया। गोठानों से संबद्ध समितियों को कम्पोस्ट विक्रय पर प्रोत्साहन राशि और वार्षिक कम्पोस्ट विक्रय पर बोनस राशि प्रदाय करने का निर्णय लिया गया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के निवास प्रमाण पत्र की प्रक्रिया को और तर्कसंगत बनाने का निर्णय लिया गया ताकि राज्य के बाहर के लोग इसका अनावश्यक लाभ न उठा सके।

कांग्रेस नेता बीरेश ठाकुर ने कहा कि सोसायटी को कालोनी के सामान्य क्षेत्र अंतरित करने पर लगने वाले स्टाम्प ड्यूटी एवं पंजीयन शुल्क में छूट देते हुए स्टाॅप ड्यूटी 10 हजार एवं पंजीयन शुल्क 5 हजार रूपए अधिरोपित करने का निर्णय लिया गया।

कांग्रेस नेता बीरेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की केबिनेट ने जो भी निर्णय लिए है उनका लाभ प्रदेश की जनता को लंबे समय तक मिलता रहेगा । जो जनता को आर्थिक रूप से राहत प्रदान करेगा।