Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने जिले भर के विभिन्न समाज प्रमुखो से...

गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने जिले भर के विभिन्न समाज प्रमुखो से जिले के विकास को लेकर किया चर्चा

224
0

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने जिला कार्यालय में लिया बैठक

सामाजिक समस्याओं का किया जायेगा समुचित समाधान-कलेक्टर

गरियाबंद – कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने आज दोपहर लगभग ढाई घंटे जिले में निवासरत विभिन्न समाज के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों से जिले के विकास के लिए चर्चा की। उन्होंने कहा कि विभिन्न समाजों के विविध रहन-सहन और जीवनचर्या है। उनकी समस्याएं भी पृथक है। जिले के विकास में सामाजिकजनों का विशेष योगदान है, जिसे रेखांकित करते हुए विकास को गति दिया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि जमीन आबंटन, भवन निर्माण सहित शासकीय योजनाओं का समाज के लोगों को बेहतर सहयोग मिले, इस पर समाज प्रमुखों से चर्चा की जा रही है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री जे.आर ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री जे.आर. चैरसिया भी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने सभी समाजों के पदाधिकारियों से गंभीरतापूर्वक समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि समाज की समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जायेगा। उन्होंने समाजिकजनों से भी जिले के विकास के लिए सहयोग करने का आग्रह किया। सामाजिक प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान मिले सुझावों पर कलेक्टर ने कहा कि आगामी 7 एवं 8 जुलाई को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जाति प्रमाण पत्र और वन अधिकार पत्र संबंधी आवेदन लिए जायेंगे। उन्होंने ग्रामसभा में इस तरह के आवेदन अधिक से अधिक लोगों को देने के लिए कहा । श्री मलिक ने कहा कि जिनका राशन कार्ड नहीं बना है वे भी आवेदन करे। कलेक्टर ने प्रतिभावान छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए अवसर देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसे छात्रों के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध करायेगा। श्री मलिक ने कहा कि सामाजिक पदाधिकारी से मिले सुझावों को अमल में लाया जायेगा। यदि जिला स्तर पर संभव है, तो जिला स्तर पर कार्यवाही की जायेगी अथवा शासन स्तर पर भेजी जायेगी।

पुलिस अधीक्षक श्री जे.आर. ठाकुर ने कहा कि यह अच्छी पहल है कि समस्या के समाधान के लिए समाज के सभी वर्ग मिल बैठकर चर्चा कर रहे है। इससे अवश्य ही जिले के विकास में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि समाज ही वह सीढ़ी है जहां से विकास के रास्ते खुलते है। बैठक में समाज के सभी वर्गो ने इस पहल की सराहना की। समाज प्रमुखों ने कहा कि निश्चित तौर पर इससे विकास को गति मिलेगी। विभिन्न समाजों की समस्याओं का समाधान भी निकलेगा। बैठक में पूर्व विधायक श्री ओंकार शाह, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती लोकेश्वरी नेताम सहित गोंड़ समाज, ब्राम्हण, यादव, बौध, गाड़ा, मसीह, निषाद, मुस्लिम, पटेल, मरार, पनेका, कुम्भकार, कलार, देवांगन, कमार, भुंजिया, सतनामी, सिख, धोबी, हल्बा, मराठा, सोनी एवं अन्य समाज के सदस्य मौजूद थे।