Home बालाघाट टोल टेक्स के विरोध में कल बंद रहेगा बालाघाट

टोल टेक्स के विरोध में कल बंद रहेगा बालाघाट

35
0

बालाघाट ( प्रतिनिधि)। बालाघाट से सिवनी जर्जर सड़क मार्ग पर स्थित गर्रा टोला नाका पर 11 अगस्त से टोल टेक्स वसूली का कार्य शुरु किया गया है। शुरुवात के दिन से ही इस टोल टेक्स के विरोध में विरोध उठ रहा है। यहां गर्रा चौक पर 11 अगस्त को कांग्रेस व ट्रांसपोर्ट यूनियन ने सड़क पर उतरकर चक्काजाम किया था जिसका नतीजा ये रहा है कि 11 अगस्त को टोल वसूलने की कार्रवाई बंद कर दी गई थी लेकिन दूसरे दिन से टोल वसूलने की प्रक्रिया जारी है। जिसके चलते जिले के विभिन्ना संगठनों ने कांग्रेस के साथ मिलकर टोल टेक्स बंद करने की मांग को लेकर स्वतंत्रता दिवस के दूसरे दिन सोमवार को बालाघाट बंद करने का आव्हान किया है।

सोमवार को बंद की जानकारी देने के लिए आयोजित की गई वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शेषराम राहंगडाले, अनूपसिंह बैस ने बताया कि बीओटी परियोजना 1998 में शुरु हुई थी इस योजना के तहत सड़क का निर्माण कर लागत निकलते तक टोल वसूलना था और 15 वर्ष के बाद अच्छी हालत में सड़क सरकारी उपक्रम को सौंपना था लेकिन जिले में 15 साल बाद जब बालाघाट-सिवनी सड़क शासकीय उपक्रम को सौंपने की कार्रवाई की गई तो सड़क ही हालत जर्जर थी इस सड़क में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया था। इस योजना के तहत सड़क का निर्माण कर लागत निकलते तक टोल वसूलना था और 15 वर्ष के बाद अच्छी हालत में सड़क सरकारी उपक्रम को सौंपना था लेकिन जिले में 15 साल बाद जब बालाघाट-सिवनी सड़क शासकीय उपक्रम को सौंपने की कार्रवाई की गई तो सड़क ही हालत जर्जर थी इस सड़क में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया था।

वार्ता के दौरान कांग्रेसियों ने बताया कि बालाघाट ट्रांसपोर्ट यूनियन समेत अन्य यूनियनों के साथ मिलकर टोल टेक्स बंद कराने की मांग को लेकर सोमवार को बंद का आव्हान किया गया है।