Home छत्तीसगढ़ कोरोना की चपेट में बचपन:सूरजपुर में 12 बच्चे संक्रमित मिले, सभी प्राइमरी...

कोरोना की चपेट में बचपन:सूरजपुर में 12 बच्चे संक्रमित मिले, सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूल के बलरामपुर में भी मोहल्ला क्लास के 3 पॉजिटिव

40
0

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना संक्रमण ने बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। सूरजपुर में 12 बच्चे संक्रमित मिले हैं। सभी बच्चे प्राइमरी और मिडिल स्कूल के हैं। वहीं बलरामपुर में भी मोहल्ला क्लास के 3 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी बच्चे अलग-अलग गांवों के हैं। इसके बाद पंचायत स्तर से स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

सूरजपुर के केरता में मिडिल और प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की बुधवार को जांच की गई। इसमें दोनों स्कूलों के 6-6 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक के मितगई व बरवाही पंचायत में चल रहे मोहल्ला क्लास में 3 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। इसके बाद सभी बच्चों और उनके परिजनों की भी जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

दो दिन में 27 बच्चे स्कूल में संक्रमित मिल चुके
दो दिन में ही प्रदेश के स्कूलों में 27 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। खास बात यह है कि यह सभी बच्चे कोरबा, बलरामपुर और सूरजपुर जिले के हैं। एक दिन पहले ही सूरजपुर के केरता स्थित हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के 3 स्टूडेंट संक्रमित मिले थे। वहीं बलरामपुर में भी 7वीं क्लास का एक बच्चा और कोरबा में मोहल्ला क्लास के 8 बच्चे संक्रमित मिले थे।

सभी स्कूलों में बच्चों का कोविड टेस्ट शुरू किया गया
बच्चों में संक्रमण को देखते हुए तीसरी लहर का डर और विशेषज्ञों की आशंका को बल मिलने लगा है। इसे देखते हुए सभी स्कूलों में बच्चों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। सूरजपुर जिले के CMHO डॉ. आरएस सिंह ने बताया कि कोविड टेस्ट के लिए जिले में 3 हजार से अधिक एंटीजन टेस्ट किट हैं। जो बच्चे संक्रमित मिले हैं, उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।