Home शिक्षा DDC Group C Exam: दिल्ली जिला न्यायालय की ग्रुप सी परीक्षा टली,...

DDC Group C Exam: दिल्ली जिला न्यायालय की ग्रुप सी परीक्षा टली, 417 पदों पर होनी है भर्ती

78
0

दिल्ली जिला न्यायालय ग्रुप-सी भर्ती-2021 परीक्षा टल गई है. यह परीक्षा सात मार्च को होने वाली थी. माना जा रहा है कि 28 फरवरी को ग्रुप डी परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को रद्द किया गया है.

दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती-2021 परीक्षा (DDC) स्थगित हो गई है. ग्रुप सी के 417 पदों के लिए परीक्षा सात मार्च को होनी थी. इसके लिए प्रवेश पत्र तीन मार्च को जारी किए जाने थे. नोटिफिकेशन के अनुसार, इसकी सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेज दी गई है. न्यायालय नई परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द ही करेगा. इसकी सूचना जारी की जाएगी. बता दें कि दिल्ली जिला न्यायालों में चपरासी, अर्दली, डाक चपरासी जैसे पदों पर भर्ती के लिए आवेदन सात फरवरी से 21 फरवरी तक हुए थे.

पेपर लीक होने के चलते टली परीक्षा ! 

ग्रुप सी पदों के लिए होने वाली परीक्षा टलने को लेकर कई तरह के कयास लगाएए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि 28 फरवरी को ग्रुप डी की परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते ही ग्रुप सी की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है. बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा का पेपर लीक करने के आरोप में कई आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं.
पदों का विवरण 
चपरासी / अर्दली / डाक चपरासी : 280 पद

चौकीदार : 33 पद
स्वीपर / सफाई कर्मचारी : 23 पद
सर्वर प्रोसेस : 81 पद

शैक्षणिक योग्यता – सभी पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास मांगी गई थी. लेकिन सर्वर प्रोसेस पद के लिए 10वीं पास होने के साथ हल्का मोटरयान चलाने का दो साल का अनुभव भी मांगा गया था.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें अंग्रेजी, हिंदी, करंट अफेयर्स और गणित के 100 प्रश्न होंगे. प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा. इसके अलावा सर्वर के पद पर चयन के लिए ड्राइविंग टेस्ट भी देना होगा.