Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस, नगर निगम और राजस्व विभाग के 9025...

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस, नगर निगम और राजस्व विभाग के 9025 कर्मचारियों को आज से लगेगी वैक्सीन; जो हेल्थ वर्कर छूटे उनको मिलेगा अंतिम मौका…

40
0

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण मंगलवार से शुरू हो रहा है। फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स पुलिस, नगर निगम और राजस्व विभाग के 9025 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें पुलिस विभाग के 3689, नगर निगम के 4298, और राजस्व विभाग के 1028 कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं। इनका वैक्सीनेशन सुबह 9 बजे से शुरू होगा। हर दिन 300 से 400 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रख गया है।

इन अस्पतालों में फ्रंट लाइन वारियर्स को लगेगी वैक्सीन
पुलिस अस्पताल रक्षित केंद्र में सभी पुलिस और जेल कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे। वहीं नगर निगम के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को टाउन हॉल में वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। पंचायत कर्मचारियों के लिए ब्लॉक स्तर के सभी सीएचसी जहां उनके नाम होंगे वहां टीके लगाए जाएंगे। राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को जिला अस्पताल में वैक्सीन लग रही है। हर दिन चयनित कर्मचारियों को SMS के माध्यम से सूचना मिलेगी।

819 हेल्थ वर्कर्स नहीं पहुंचे केंद्र, 55 ने किया इनकार
वहीं दूसरी ओर हर दिन बड़ी संख्या में हेल्थ वर्कर्स टीके लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। जो जा भी रहे हैं, उनमें से बहुत से इनकार कर दे रहे हैं। सोमवार को भी 32 टीकाकरण केंद्रों पर 2500 कर्मचारियों को टीके लगाने का टारगेट रखा था, लेकिन सिर्फ 819 लोग पहुंचे और 764 ने टीके लगवाए। 55 ने फिर लगवाने से इनकार कर दिया। 1618 पहुंचे ही नहीं। कर्मचारियों के लगातार इनकार और नहीं पहुंचने से स्वास्थ्य विभाग परेशान है।

वैक्सीनेशन के लिए अंतिम मौका, अब नहीं आए, तो नहीं लगेगा
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. मनोज सैम्युअल ने कहा कि अब अंतिम बार एक मौका और दे रहे हैं। अगर कर्मचारी आते हैं तो उन्हें टीका लगा दिया जाएगा। वरना इसके बाद जो नहीं आएगा उसे टीका नहीं लगाया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी ने अपील की है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, बिना डरे आइए और टीका लगवा लीजिए ताकि आप आगे भी सुरक्षित रहें। अब तक 18320 हेल्थ वर्कर्स में से 13589 कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई है।