Home जानिए मगरमच्छ का हो गया पिल्ले से आमना-सामना, वीडियो में देखें कैसे जान...

मगरमच्छ का हो गया पिल्ले से आमना-सामना, वीडियो में देखें कैसे जान बचाकर भागा पानी का राजा…

95
0

मगरमच्छ किसी भी जानवर या इंसान को पलभर में जिंदा निगल जाता है. इसीलिए हर जानवर यहां तक कि जंगल का राजा शेर (Lion) भी मगरमच्छ से घबराता है. लेकिन कई बार इसके विपरीत परिस्तिथियां भी सामने आ जाती है और मगरमच्छ को अपनी जान बचाकर भागना पड़ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक मगरमच्छ को कुत्ते को पिल्ले को देखा जा सकता है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी नदी किनारे झाड़ियों के बीच एक मगरमच्छ बड़े आराम से लेटा हुआ है.

तभी वहीं कुत्ते का एक पिल्ला पहुंच जाता है. कुत्ते का पिल्ला मगरमच्छ को देखकर सूंघने लगता है. उसके बाद जो होता है आप उसे इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए, एक छोटे से पिल्ले की निर्भीकता भी एक मगरमच्छ को भागने के लिए मजबूर कर सकती है. इस वीडियो को सुधा रमन ने 06 फरवरी की सुबह शेयर किया था.

जिसे अब तक करीब 900 बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को करीब पौने छह सौ लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस वीडियो को अब तक 65 रिट्वीट किए जा चुके हैं.

वीडियो (Video) में आप देख सकते हैं कि जैसे ही पिल्ला (Puppy) मगरमच्छ (Crocodile) को सूंघने की कोशिश करता है. मगरमच्छ डर जाता है उसे लगता है कि कोई जानवर (Animal) उसपर हमला करने वाला है. इसके बाद वह जल्दी से वहां से भागने की कोशिश करता है तो पिल्ला भी उसके पीछे भागता है. कुछ दे पलों में मगरमच्छ पानी के अंदर चला जाता है और पिल्ला वापस लौट आता है.