Home अन्य मेंढक निगल गया दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक, Viral...

मेंढक निगल गया दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक, Viral हो रही इसकी तस्वीरें

82
0

क मेंढक दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक को खा गया और उसे कुछ भी नहीं हुआ।

सांप और मेंढक की लड़ाई में अक्सर जीत सांप की ही होती है। बात निकले तो आपने अक्सर सुना होगा कि सांप मेंढक को खा गया। यह एक आम प्राकृतिक घटना है लेकिन क्या कभी सुना है कि दुनिया के सबसे जहरीले सांप को एक मेंढक निगल गया और उसे कुछ भी नहीं हुआ। यह घटना सामने आई है ऑस्ट्रेलिया में जहां एक मेंढक देखते ही देखते दुनिया से जहरीले सांपों में से एक को खा गया। इस घटना को वहां मौजूद एक महिला ने अपने कामरे में कैद कर लिया और अब यही तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना मंगलवार की है जब क्यून्सलैंड में रहने वाली महिला ने अपने बैकयार्ड में ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में शुमार कोस्टल ताइपन के होने की सूचना Snake Take Away के मालिक जैमी चैपल को फोन पर दी। सूचना मिलते ही जैमी वहां पहुंचे। जिस सांप का महिला ने जिक्र किया था वो इंसान के तंत्रिका तंत्र को कुछ पलों में ही खत्म कर देता है और इंसान की लकवे, सिरदर्द और आंतरिक रक्तस्त्राव की वजह से मौत हो जाती है।

जैमी के अनुसार, जव वो महिला के घर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर हैरान थे क्योंकि उस खतरनाक जहरीले सांप को एक मेंढक निगल रहा था। जैमी ने बताया कि जब तक वो सांप को बचाते, मेंढक उसे निगल चुका था। जैमी ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में शेयर किया।

जैमी बोले कि सांप को बचाने में वो थोड़े लेट हो गए। हालांकि, सांप के मारे जाने के बाद उन्हें उस मेंढक की फिक्र थी जिसने उस सांप को खाया था। हालांकि, मेंढक को बाद में कुछ नहीं हुआ लेकिन इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा जारी है।