Home समाचार सिर में कई दिनों से हो रहा था तेज दर्द, डॉक्टर को...

सिर में कई दिनों से हो रहा था तेज दर्द, डॉक्टर को दिखाया तो पैरों तले खिसक गई जमीन…

67
0

दर्द या पीड़ा एक अप्रिय अनुभव होता है। इसका अनुभव कई बार किसी चोट, ठोकर लगने, किसी के मारने, किसी घाव में नमक या आयोडीन आदि लगने से होता है। अंतर्राष्ट्रीय पीड़ा अनुसंधान संघ द्वारा दी गई परिभाषा के अनुसार “एक अप्रिय संवेदी और भावनात्मक अनुभव जो वास्तविक या संभावित ऊतक-हानि से संबंधित होता है; या ऐसी हानि के सन्दर्भ से वर्णित किया जा सके- पीड़ा कहलाता है |
आज हम आपको हमारी इस पोस्ट से एक ऐसा रोचक मामला बताने जा रहे है, जो आपने पहले कभी नही सुना होगा। दोस्तो यह रोचक मामला फ्लोरिडा का है, जहां के 35 साल के बेरी रीड फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में परिवार के साथ वाटर पार्क में पिकनिक पर गए हुए थे।तभी अचानक वो बेहोश हो गए। डॉक्टर ने जब इलाज के दौरान उनका सिटी स्कैन किया तो, वो हैरान रह गए।
दोस्तो बता दे कि वो कई दिनों से तेज दर्द से परेशान से जिसे वो मामूली सिर दर्द समझकर माइग्रेन का ट्रीटमेंट ले रहे थे। लेकिन दोस्तो जैसे ही डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि दरअसल वो एक जानलेवा टयूमर था। दोस्तो बेरी ने कहा कि उन्हें शुरुआत में हल्का सिर दर्द होता था, जिसे देख कर कोई अनुमान भी नहीं लगा सकता कि यह एक ट्यूमर है। पर बेहोशी के बाद उन्हें जब होश आता है तो वो एक हॉस्पिटल में थे।
यहां पर डॉक्टर उनकी कई जांच कर रहे होते हैं और आखिरकार MRI स्कैन करके डॉक्टर ने बताया कि आपके दिमाग के बाएं हिस्से में एक जानलेवा ट्यूमर है। इस बात को सुनते ही बेरी के पैरों तले जमीन खिसक गई।
जानकारी के लिए बता दे कि बेरी के दिमाग का टयूमर 3.5 सेमी का था।
दोस्तो डॉक्टर ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन करके इस ट्यूमर का ज्यादा तर हिस्सा निकाल दिया, लेकिन दिमाग से चिपके होने के कारण कुछ हिस्सा नहीं निकाल पाए।