Home खेल 14 नवंबर से स्टार्ट होने वाले टेस्ट में इस खिलाड़ी के सामने...

14 नवंबर से स्टार्ट होने वाले टेस्ट में इस खिलाड़ी के सामने है ये 5 लक्ष्य,जानिए

59
0

इस टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली भी टीम के साथ जुड़ गए हैं. इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 14 नवम्बर से इंदौर में खेला जाएगा.

भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक अपने सभी मैच जीते हैं. इसके अलावा भारत के हालिया फॉर्म को देखते हुए भारत की जीत लगभग तय मानी जा रही है. लेकिन इसका फैसला सीरीज के खत्म होने के बाद पता चलेगा.

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इसलिए इस सीरीज में सभी फैंस की नजरें रोहित शर्मा पर होंगी. रोहित शर्मा पहले टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में…

1. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित और स्टीव स्मिथ दोनों के नाम 3-3 शतक दर्ज हैं. यदि बांग्लादेश के खिलफ़ पहले टेस्ट में रोहित शतक जड़ने में कामयाब हो जाते हैं. तो वह आईसीसी टेस्ट चैपियनशिप में सबसे ज्यादा 4 शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

2. अगर रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 246 रन बना लेते हैं. तो वह इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (774 रन) को पीछे छोड़ देंगे. फ़िलहाल रोहित 529 रनके साथ दूसरे स्थान पर विराजमान हैं.

3. अगर रोहित शर्मा इस टेस्ट में 2 छक्के जड़ देते हैं. तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के जड़ने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

इसके अलावा टेस्ट में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (51 छक्के) को पीछे छोड़ देंगे.

4. पहले टेस्ट में 79 रन बनाते ही रोहित शर्मा टेस्ट में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विजय हजारे (2192 रन) को पीछे छोड़ देंगे.

5. पहले टेस्ट में 2 रन बनाते ही रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय मैदानों पर 100 की औसत से रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. फ़िलहाल रोहित शर्मा ने भारतीय मैदानों पर 18 पारियों में 5 बार नाबाद रहते हुए 1298 रन बनाये हैं.