Home जानिए होटल में बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यो दी जाती है,...

होटल में बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यो दी जाती है, जानिए

137
0

दोस्तो वैसे देखा जाए तो आजकल सभी लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं कुछ लोग रेस्टोरेंट में खाते हैं तो कोई ढाबे पर खाना खाते हैं।

पर क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि जब भी आप खाना खा कर उठते हैं तो आपको बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यों दी जाती है?

वैसे तो आपने शायद ही कभी इसके बारे में शायद सोचा होगा मेरी तरह आपको भी इसके बारे में नहीं पता है तो चलिएआज हम आपको बताते है कि किस वजह से सौंफ और मिश्री दी जाती है।

वैसे आप जब भी कही बाहर खाना खाने जाते हैं तो वह खाना मसालेदार होता है और सलाद खाने से आपके मुंह में बदबू आने लग जाती है इसे दूर करने के लिए आपको सौंफ और मिश्री दी जाती है।

बतादें की अगर आपको इस बात पर यकीन ना हो रहा हो तो आप ऐसा करके देख सकते हैं। अगर आपके मुंह से प्याज की बदबू आ रही हो तो आप सौंफ और मिश्री को खा कर देखिए आप फ्रेश महसूस करने लगेंगे।

बतादें की मुँह से आपके बदबू गायब हो जाएगी और इसके साथ आपको बतादें की सौंफ और मिश्री पाचन शक्ति बढ़ाने और जल्दी ही खाना पचाने में आपकी मदद करती है।

इसीलिए अधिकतर लोग खाने के बाद सौंफ का सेवन करते हैं सौंफ का सेवन करने से पेट में एसिडिटी नहीं होती है इसीलिए यह खाना पचाने में सहायक है।

दोस्तो अब तो सौंफ और मिश्री का जवाब आपको मिल ही गया होगा, इसी कारण से आपको सौंप और मिश्री दी जाती है जिससे आपके मुंह से बदबू भी नहीं आये और खाना भी आपका जल्दी पच जाए।