Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें यूपी: गांव के पुराने कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमय आवाजें, दहशत...

यूपी: गांव के पुराने कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमय आवाजें, दहशत में लोग

66
0

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्थित पीपरी गांव के लोग इन दिनों एक गुमनाम और रहस्यमय दहशत के साए में जी रहे हैं। गांव में दहशत का ये माहौल इस कदर छाया हुआ है कि लोग अपने घरों को छोड़कर गांव से जा रहे हैं। दरअसल इस दहशत की वजह है एक पुराना कुआं। गांव में बने इस पक्के कुएं की तलहटी से लगातार रहस्यमय और अजीब आवाजें आ रही हैं। इन आवाजों के साथ ही कुएं के आस-पास भूकंप के जैसा एक कंपन भी हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा इस गांव में पहले कभी नहीं हुआ।दहशत में घर छोड़ रहे हैं लोग

वहीं, जमीन में कंपन को देखते हुए प्रशासन ने भी एहतियात के तौर पर कुएं के आसपास के लोगों से घर खाली करने के लिए कहा है। दहशत के चलते बड़ी संख्या में गांव के लोग पलायन कर रहे हैं। प्रशासन की तरह से गांव में कुएं के आस-पास बैरिकेडिंग लगा दी गई है। प्रशासन की टीम लगातार गांव पर नजर बनाए हुए हैं। गांव के लोगों का कहना है कि पिछले दिनों हुई जबरदस्त बारिश के बाद पिछले कुछ दिनों से इस कुएं से अजीब तरह की आवाजें आ रही हैं। इन आवाजों को सुनकर गांव के लोग काफी डरे हुए हैं।

कुएं के अंदर दिख रही है सुरंग

भदोही के तहसीलदार बीडी गुप्ता ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कुएं के आसपास कंपन हो रहा है, जिसे देखते हुए बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं। बीडी गुप्ता ने बताया कि एहतियात के तौर पर लोगों से अपने घरों को खाली करने के लिए कहा गया है। कुएं के अंदर एक खाली जगह दिखाई दे रही है, जो दिखने में सुरंग जैसी है। उस सुरंग में पानी भी भरा हुआ है। हालांकि यह सुरंग कितनी दूर तक बनी हुई है, इसका पता अभी नहीं चल पाया है। सुरंग पर प्रशासन की टीम नजर बनाए हुए है। हम लोग सुरंग के दबने के इंतजार कर रहे हैं।

आस-पास के इलाकों में भी फैली खबर

पीपरी गांव के इस कुएं से आवाजें आने और कंपन होने की खबर आस-पास के इलाकों में भी तेजी से फैल रही है। लोग कुएं को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। गांव के लोग बताते हैं कि इन आवाजों को लेकर बच्चे भी काफी डरे हुए हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों झारखंड के चतरा पत्थलगड़ा में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के लोगों का कहना था कि गांव के कुएं से सुबह-शाम मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई देती है। लोगों ने बताया कि इस कुएं से कुछ ऐतिहासिक चीजें भी निकल चुकी हैं।