Home समाचार अमरिंदर के न्यौते पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नहीं जाएंगे करतारपुर गुरुद्वारा…

अमरिंदर के न्यौते पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नहीं जाएंगे करतारपुर गुरुद्वारा…

35
0

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टनअमरिंदर सिंह ने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर कार्यक्रम में शामिल होने लिए उनके पाकिस्तान जाने कासवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने यह साफ किया कि वे पहलाकरतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वालाजत्थाकी अगुवाई करेंगे, जिससेवहां पर मत्था टेका जा सके।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान जाने के लिए अमरिंदर सिंह का न्यौता स्वीकार कर लिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि वे ऐसा नहीं मानते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री का पाकिस्तान जाने का ऐसा कोई कार्यक्रम है।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरा पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर में उद्घाटन में जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। इसके साथ ही, उन्होंने यह बताया कि पाकिस्तान जाने और कॉरिडोर के जरिए गुरुद्वारा जाने में काफी अंतर है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का ये बयान उस वक्त आया जब मीडिया में यह खबर चल रही थी कि मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान का न्यौता स्वीकार कर लिया है और वे करतारपुर के उद्घाटन कार्यक्रम में जाएंगे।

जबकि, हकीकत ये है कि मनमोहन सिंह ने अमरिंदर सिंह का जत्थे में जाने कान्यौता स्वीकार किया है, जिसकी अगुवाई खुद मुख्यमंत्री करेंगे और गुरुनानक देव की 550वीं जयंती पर करतापुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा जाकर मत्थ टेंकेंगे।

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें गुरु नानक देव के प्रकाट्य उत्सव पर आयोजित 550वें प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

कैप्टन ने ट्वीट कर बताया कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें गुरु नानक देव के प्रकाट्य उत्सव पर सुल्तानपुर लोधी में आयोजित 550 वें प्रकाश पर्व पर आयोजित मुख्य समरोह की शोभा बढ़ाने के लिए शामिल होने का आमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से भी मुलाकात की और उन्हें भी मुख्य समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया।