Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : शिक्षक ने जिपं अध्यक्ष की मौजूदगी में थाना प्रभारी को...

छत्तीसगढ़ : शिक्षक ने जिपं अध्यक्ष की मौजूदगी में थाना प्रभारी को पीटा

66
0

सूरजपुर जिले के प्रेमनगर तहसील अंतर्गत उमेश्वरपुर, सलका चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक के साथ शिक्षक द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात शिक्षक खामी सिंह ने जिला पंच अध्यक्ष अशोक जगते की उपस्थिति में थाना प्रभारी एसआई की पीठ और गर्दन पर मुक्के से कई वार किए। मामले में आरोपित के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर और पीड़ित चौकी प्रभारी निर्मल वर्मा ने बताया कि 21 वर्ष पूर्व मर्डर के एक मामले में मोहित राम सिंह, श्याम लाल सिंह और ईश्वर सिंह आरोपी हैं, जो पैरोल पर जेल से बाहर हैं। इनकी पैरोल अवधि खत्म हो जाने के बाद न्यायालय ने इनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और ये गिरफ्तारी वारंट को तामिल करने की कार्रवाई कर रहे थे। इसी दौरान यह घटना हुई, जिसके बाद बड़ा विवाद हो गया।

मंगलवार की रात आरोपित शिक्षक खामी सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते और क्षितिज सिंह के साथ सलका उमेश्वरपुर पुलिस चौकी पहुंचे थे और पैरोल में छोटे आरोपियों से खतरा होने की बात कह कर उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने के लिए दबाव बना रहे थे। चौकी प्रभारी द्वारा आश्वासन देने के बावजूद आरोपित शिक्षक और उनके साथी आवेश में आकर मारपीट की। उस के बाद शिक्षक ने चौकी प्रभारी को धमकी दी कि यदि मामले की शिकायत कहीं भी कि तो ठीक नहीं होगा। इधर चौकी प्रभारी ने मारपीट की रिपोर्ट अपनी ही चौकी में दर्ज कराई है। इस संबंध में चौकी प्रभारी ने यह भी बताया कि रात साढ़े 11 बजे चौकी में डयूटी पर थे।

सूरजपुर एएसपी हरीश राठौर ने कहा कि उमेश्वरपुर चौकी प्रभारी की शिक्षक खामी सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष की उपस्थिति में पिटाई की है। उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।