Home समाचार जानिए ये है देश की सबसे मंहगी मुर्ती,नहीं हुआ है बनाने में...

जानिए ये है देश की सबसे मंहगी मुर्ती,नहीं हुआ है बनाने में मिट्टी का उपयोग,कीमत है इतनी…

38
0

 दुर्गा पूजा को पूरे देश में नवरात्रि पर्व के साथ देखा जाता है। इस समय, सभी दुर्गा उपासकों ने पहले ही शुरू कर दिया है। 29 सितंबर को नवरात्रि के उद्घाटन के साथ, देवी माँ के पंडाल और मूर्तियों के स्थानों को देश भर में प्रमुख स्थानों पर शुरू किया जा रहा है।

प्रत्येक स्थान पर दुर्गा मूर्ति की अलग-अलग विशेषताएं हैं। ये मूर्तियाँ मनोरम और आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं। हालाँकि, इस वर्ष कलकत्ता में दुर्गाजी की एक प्रतिमा स्थापित की जानी है, जो काफी चर्चा में है। मूर्ति की कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जाती है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कलकत्ता में इस साल दुर्गा पूजा में 50 किलो सोने की मूर्ति स्थापित की जाएगी। कलकत्ता में बनी मूर्ति की कीमत करोड़ों रुपये है क्योंकि यह मिट्टी से नहीं बल्कि सोने सहित कई महंगी धातुओं से बनी है।

यह प्रतिमा कलकत्ता के सतगुरु मित्र दुर्गोत्सव समिति द्वारा तैयार की गई है। यह प्रतिमा 13 फीट ऊंची है।

20 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह मूर्ति नवरात्रि में देखी जा सकती है गौरतलब है कि आयोजकों ने मूर्ति बनाने के लिए पैसा खर्च नहीं किया

लेकिन ज्वैलर्स ने पाया और 50 किलो सोने की मूर्ति बनाई। वे कहते हैं कि मूर्ति के भंग होने के बाद वे सोना लौटा देंगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इतनी महंगी दुर्गा की मूर्ति बनाई गई है। इससे पहले समिति ने 2017 में 22 किलो सोने की मूर्ति बनाई थी।