Home मनोरंजन ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारे, नाम करेंगे...

ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारे, नाम करेंगे हैरान

233
0

ब्राह्मण समाज का इतिहास काफी ज्यादा पुराना और प्राचीन है। ब्राह्मण समाज का आरंभ भारत में वैदिक धर्म से है। आपको शायद ही मालूम हो कि भारत का प्रमुख्य आधार ही ब्राह्मणों से शुरू होता है। ब्राह्मणों का मुख्य व्यवहार स्त्रोत ही वेद है। आज ब्राह्मणों ने कई क्षेत्रों में नाम कमाया है फिर वो चाहे राजनीति हो, खेल हो या फिर बॉलीवुड। आज हम आपको अपने इस लेख में ऐसी ही कुछ मशहूर ब्राह्मण बॉलीवुड कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं। इस​ लिस्ट में ऐसे ऐसे नाम हैं जो आपको हैरान करेंगे।

शर्मिला टैगोर
शर्मिला टैगोर अपने समय की मशहूर अदाकारा हैं, उन्होंने कई ऐसी शानदार फिल्मों में काम किया है जिसे दर्शक शायद ही कभी भूल पाएंगे। शर्मिला टैगोर का जन्म बंगाल के ब्राह्मण परिवार में हुआ था। हालांकि उन्होंने एक मुस्लिम से शादी की थी।

पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के उभरते हुए सितारें है उन्होंने कई फिल्मों में अपने अभिनय से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है। वो बिहार के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

दीपिका पादुकोण
इसमे कोई दो राय नहीं है कि दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा है। दीपिका अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती हैं। इनका जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ। ब्राह्मण होने के बाद भी दीपिका ने साल 2018 में सिंधी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता से शादी की है।

संजय दत्त
संजय दत्त बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही लोकप्रिय अभिनेता है। संजय दत्त एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता ब्राह्मण और मां मुस्लिम थी। इतना ही नहीं संजय दत्त ने साल 2008 में मुस्लिम महिला मान्यता से शादी की। असल में मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है जिनका ताल्लुक मुस्लिम परिवार से हैं।

माधुरी दीक्षित
बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था। आज माधुरी बॉलीवुड की दुनिया एक बड़ा नाम है।

अजय देवगन
सिंघम अभिनेता अजय देवगन ब्राह्मण से ताल्लुक रखते हैं। आज वो अपने अभिनय एक्शन और कॉमेडी से करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

प्राची देसाई
प्राची देसाई बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री है। अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती के चलते बॉलीवुड में अपना नाम बनाने वाली प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर 1988 को गुजरात के सूरत में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

पीयूष मिश्रा
पीयूष मिश्रा बॉलीवुड के शानदार अभिनेता और राइटर है। उनका जन्म भी ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

संजय मिश्रा
संजय मिश्रा बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों में आते हैं उन्होंने अब तक कई ऐसी फिल्मों में काम किया है जो बेहतरीन है।